Move to Jagran APP

शादी करने जा रहे युवक से घर अचानक पहुंची फेसबुक फ्रेंड, बोली मैं इसकी पत्‍नी हूं, जान‍िए बेत‍िया का पूरा माजरा

पश्चिम चंपारण में प्यार का एक अनोखा मामला सामने आया है। दिल्ली की एक महिला को फेसबुक पर बिहार के एक युवक से प्यार हो गया दोनों की उम्र में करीब 12 वर्ष का अंतर रहते हुए दोनों ने मंदिर में शादी रचाई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:50 PM (IST)
शादी करने जा रहे युवक से घर अचानक पहुंची फेसबुक फ्रेंड, बोली मैं इसकी पत्‍नी हूं, जान‍िए बेत‍िया का पूरा माजरा
पश्‍च‍िम चंपारण में शादी के बाद प्रेमी युगल। फोटो- जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। बिहार के पश्चिम चंपारण में एक अनोखी घटना की चर्चा इन दिनों जोर-शोर से हो रही है। विदेश में रहते हुए फेसबुक की दोस्ती आहिस्ता-आहिस्ता प्यार में बदल गई। युवक के विदेश से वापस आने के बाद दोनों ने मंदिर में शादी रचाई। युवक के घर वाले भी गांव में पहले से शादी फ‍िक्‍स कर तैयारी में जुटे थेे। युवक भी धूमधाम से अपनी शादी की तैयारी कर रहा था। इसी बीच दिल्ली से एक महिला अचानक युवक के गांव पहुंची, और युवक का सारा राज खोल कर रख दी।

prime article banner

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार के मंत्री के बयान पर भड़के राजद विधायक, कहा- बंदर-तोता

शादी को लेकर हुआ था हाईवोल्टेज ड्रामा, उम्र में 12 वर्ष का फासला

दो साल की दोस्ती व चार माह पहले दिल्ली के एक मंदिर में शादी करने के बाद दूसरी शादी करने जा रहे दनियाल परसौना गांव निवासी श्रीनाथ चौधरी (24) को पुलिस पकड़कर थाने लाई थी। थाने में बैठी महिला को देख वह दंग रह गया। दरअसल, थाने में बैठी दिल्ली महिपालपुर निवासी महिला लिजा खान (36) ने पुलिस में शिकायत की थी कि श्रीकांत चौधरी उसका पति है और मुझे छोड़ दूसरी शादी करने जा रहा है। मामले को गंभीरता के साथ लेते हुए साठी के थानाध्यक्ष उदय कुमार ने युवक और उसके स्वजनों को थाने बुलाया। करीब चार घंटे के मान मनौवल के बाद महिला अपनी शिकायत वापस ले ली और श्रीनाथ चौधरी के घर चली गई। बताया जाता है कि आगामी 22 जनवरी को श्रीनाथ चौधरी की शादी नौतन के तुमकड़िया गांव में होने वाली थी। लिजा खान नामक यह महिला दो बच्चों की मां और तलाकशुदा है। फिर भी युवक के स्वजन उसे अपनाने के लिए तैयार हो गए।  हालांकि, महिला कुछ दिनों बाद युवक से बोली- जाओ तुमको माफ करती हूं और चली गई दिल्ली।

यह भी पढ़े: दवा के बदले विक्रेता को दिल दे बैठी युवती, बिहार के बगहा में प्यार का दिलचस्प मामला 

फेसबुक पर हुई दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई

लिजा ने बताया कि श्रीनाथ चौधरी से उसे 2019 में दोस्ती हुई। फेसबुक चैट के माध्यम से दोनों में प्यार पनपने लगा। उस वक्त श्रीनाथ सऊदी अरब में था। दोनों प्रतिदिन घंटों चैट करते थे। अगस्त 2021 में श्रीनाथ भारत आया तो दोनों की मुलाकात हुई और एक मंदिर में जाकर शादी कर ली। उसके बाद किराए के कमरे में रहने लगे। दो सप्ताह पूर्व श्रीनाथ अपने घर आया। यहां उसकी शादी की तैयारी होने लगी। चूंकि दिल्ली के महिपालपुर में जहां ये दोनों किराए के कमरे में रह रहे थे, वहां श्रीनाथ के गांव के अन्य युवक भी थे। इधर, तीन- चार दिनों से लिजा की मोबाइल पर श्रीनाथ से बातचीत नहीं हो रही थी, तो उसकी बेचैनी बढ़ी। तभी श्रीनाथ के गांव के एक युवक ने बता दिया कि श्रीनाथ की शादी हो रही है। अब वह एक-दो माह के बाद ही आएगा। इतना सुनते ही लिजा ट्रेन से साठी आ गई।

यह भी पढ़ें: अभी मुजफ्फरपुर को ठंड से क्यों नहीं मिल रही राहत? मौसम विभाग ने बताया कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.