Move to Jagran APP

ट्रैक व प्वाइंट खराब होने से मालगाड़ी के वैगन हुए बेपटरी, रिपोर्ट में इंजीनियरिंग की लापरवाही आई सामने Muzaffarpur News

गुरूवार को नारायणपुर अनंत में मालगाड़ी के तीन वैगन बेपटरी हो गए थे। सोनपुर मंडल के डीआरएम को सौंपी गई संयुक्त रिपोर्ट। संयुक्त रिपोर्ट में इसका पर्दाफाश किया गया है।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 09:21 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 09:21 AM (IST)
ट्रैक व प्वाइंट खराब होने से मालगाड़ी के वैगन हुए बेपटरी, रिपोर्ट में इंजीनियरिंग की लापरवाही आई सामने Muzaffarpur News
ट्रैक व प्वाइंट खराब होने से मालगाड़ी के वैगन हुए बेपटरी, रिपोर्ट में इंजीनियरिंग की लापरवाही आई सामने Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नारायणपुर अनंत की गुड्स लाइन नंबर छह का ट्रैक व 108 नंबर प्वाइंट खराब होने से गुरुवार को मालगाड़ी के तीन वैगन बेपटरी हो गए थे। अधिकारियों व कर्मियों द्वारा तैयार संयुक्त रिपोर्ट में इसका पर्दाफाश किया गया है। इसमें इंजीनियरिंग  विभाग की लापरवाही भी सामने आई है। इससे इंजीनियरिंग  कर्मियों में खलबली मच गई है। कर्मियों ने इंजन में लगे स्पीडो मीटर से गति की जांच की। इसमें दस किमी प्रतिघंटा की रफ्तार मिली। इससे रिपोर्ट में लोको पायलट बच गए। शुक्रवार को कर्मियों ने सोनपुर मंडल के डीआरएम को रिपोर्ट सौंपी है।

loksabha election banner

 जानकारी के अनुसार घटना के बाद अधिकारी व कर्मी संयुक्त रिपोर्ट तैयार करने में जुट गए थे। गलती खोजने में मंथन चला। इंजीनियरिंग  कर्मी लोको पायलट पर आरोप लगाते रहे। इससे कर्मियों ने स्पीडो मीटर की जांच की तो लोको पायलट की गलती नहीं मिली। इसके बाद रिपोर्ट में ट्रैक व प्वाइंट खराब होने की इंजीनियङ्क्षरग की लापरवाही अंकित की गई। प्रभारी क्षेत्रीय अधिकारी ने कहा कि मालगाड़ी के तीन वैगन बेपटरी मामले में संयुक्त रिपोर्ट तैयार की गई है। नारायणपुर अनंत के स्टेशन अधीक्षक ने इसे डीआरएम को भेजा है। 

ये है मामला

नारायणपुर अनंत की गुड्स लाइन नंबर छह पर गुरुवार को मालगाड़ी के तीन वैगन बेपटरी हो गए थे। इससे मेनलाइन भी जाम हो गई थी। प्वाइंट संख्या 108 से 106 के बीच खाली मालगाड़ी (बीसीएसीबीएम-बी कार कैरियर) में घटना की जानकारी पर अधिकारियों व कर्मियों में अफरातफरी मच गई थी। डीएन थ्री धर्मेंद्र कुमार, प्रभारी क्षेत्रीय अधिकारी एके पांडेय व अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.