Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर सांसद को वीआइपी का करारा जवाब, पार्टी उनको गंभीरता से नहीं लेती

Bihar Politics भारतीय जनता पार्टी के सांसद व प्रदेश उपाध्यक्ष अजय निषाद के बयान पर वीआइपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कहा- वे स‍िर्फ अपने पिता के बलबूते राजनीति कर रहे हैं जबक‍ि मुकेश सहनी न‍िषाद समाज की आवाज हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 08:33 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 08:33 PM (IST)
मुजफ्फरपुर सांसद को वीआइपी का करारा जवाब, पार्टी उनको गंभीरता से नहीं लेती
विकासशील इंसान पार्टी मुजफ्फरपुर सांसद पर जताई नराजगी।

मुजफ्फरपुर, जासं। वीआइपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा- सांसद अजय निषाद अपनी गलत बयानों के लिए बहुत मशहूर हैं। वीआइपी पार्टी उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लेती। बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया था कि मुकेश सहनी के कथनी और करनी में काफी अंतर है। उन्हें बिहार विधानसभा चुनाव में 11 सीटें मिली थीं, लेकिन उन्होंने निषाद समाज के नेताओं को कितना टिकट दिया, यह सबको पता है। अजय निषाद कहा था- दो कमजोर (हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा व विकासशील इंसान पार्टी) जानवर शेर (बीजेपी) का शिकार नहीं कर सकते हैं। इसपर विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

loksabha election banner

पि‍ता की बदौलत कर रहे राजनीत‍ि

विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा, भाजपा सांसद अजय निषाद अपने पिता के बलबूते राजनीति कर रहे हैं, उनका अपना कोई जनाधार नहीं है। निषाद समाज उनको अपना नेता नहीं मानता। उन्‍होंने कहा- मुकेश सहनी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के लिए जिस तरह के भाषा का उपयोग उन्होंने किया है, इससे मानसिकता साफ झलकती है। कहा- मुकेश सहनी आज सिर्फ बिहार की ही नहीं बल्कि पूरे भारत में निषाद समाज की आवाज़ को बुलंद कर रहे हैं, बिहार में उन्होंने निषाद समाज के लिए बहुत काम किया है। मछुवारा के लिए बीमा, उनके लिए ट्रेनिंग सेंटर खुलवाना, रोजगार की व्‍यवस्‍था करना।

उत्‍तर प्रदेश की राजनीत‍ि से स्‍वार्थ नहीं

मुकेश सहनी उत्तरप्रदेश में ना तो अपने लिए गद्दी मांग रहे हैं, और ना ही उनका अपना कोई स्वार्थ हैं, उनकी मांग अपने समाज के लिए 'आरक्षण' को लागू करवाने की है। वीआइपी पार्टी सांसद अजय निषाद से यह मांग करती है की वे उत्तरप्रदेश में योगी सरकार से बोलकर निषाद समाज के लिए आरक्षण लागू करवा दें तो वीआइपी पार्टी उत्तरप्रदेश में भाजपा को समर्थन दे देगी।

बोचहां विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगी वीआइपी

वीआइपी पार्टी आज निषाद समाज की आवाज़ हैं, उनके हक और सम्मान के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं, बोचहां विधानसभा सीट से वीआईपी पार्टी ही चुनाव लड़ेगी। वहीं उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भी 165 सीटों वीआईपी पार्टी पूरे दम खम के साथ अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.