Move to Jagran APP

मोतिहारी में वाहन जांच के दौरान रिश्वत लेते वीडियो वायरल, एसपी ने दरोगा को किया सस्पेंड

होमगार्ड के जवान को भी निलम्बित करते हुए दो साल तक ड्यूटी नहीं देने का आदेश गश्ती के लिए निकली नगर थाना पुलिस की एक टीम ने शहर के मुख्य पथ पर गांजा गद्दी चौक के समीप पहुंच वाहन जांच शुरू कर दी। फिर शुरू हुआ रिश्वतखोरी का खेल।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 04:39 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 04:39 PM (IST)
मोतिहारी में वाहन जांच के दौरान रिश्वत लेते वीडियो वायरल, एसपी ने दरोगा को किया सस्पेंड
पूर्वी चंपारण में र‍िश्‍वत लेते दरोगा का वीड‍ियो वायरल। जागरण

पूर्वी चंपारण, जासं। शहर में वाहन जांच के दौरान रिश्वत लेते नगर थाना की पुलिस का एक वीडियो जमकर वायरल है। जब यह मामला पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा तक पहुंचा तो एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते नगर थाना के अवर निरीक्षक जयनारायण राय को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। बताया जाता है कि गश्ती के लिए निकली नगर थाना पुलिस की एक टीम ने शहर के मुख्य पथ पर गांजा गद्दी चौक के समीप पहुंच कर थोड़ी देर बाद वाहन जांच शुरू कर दी। इस दौरान वाहनों के कागजात और हेलमेट की जांच में कई मोटरसाइकिल चालक पकड़े गए। पकड़े गए मोटरसाइकिल चालकों से पुलिस ने गश्ती गाड़ी के पीछे रिश्वत वसूलने का खेल शुरू कर दिया। पूरे खेल का किसी ने वीडियो बना लिया और इंटरनेट मीडिया पर वीडियो को वायरल कर दिया। वायरल वीडियो एसपी के पास पहुंचा। इसके बाद एसपी ने वीडियो की जांच कराई, जिसे प्रथमदृष्टया सत्य पाया गया। इसके बाद एसपी श्री झा ने गश्ती टीम के नेतृत्वकर्ता एसआई जयनारायण राय को निलंबित कर दिया है। साथ ही घुस के रुपये लेने वाले होमगार्ड के जवान को निलम्बित करते हुए दो साल तक ड्यूटी नहीं देने का आदेश जारी किया।

loksabha election banner

चोरी की बाइक के साथ युवक गिरफ्तार

 थाना क्षेत्र की हरपुर राय पंचायत के धनकी टोला निवासी राजा महतो को हरसिद्धि पुलिस ने चोरी की एक बाइक के साथ रविवार को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पासवान ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी। छापेमारी में धनकी टोला निवासी राजा महतो को गिरफ्तार किया गया। वही मिल्काना बसवारी से चोरी की बाइक भी बरामद की गई। ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व धनकी टोला निवासी अशोक महतो को भी चोरी की एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। पुछताछ के बाद अन्य चोरी के मामलों का भी उछ्वेदन होने की संभावना है।

मटरगश्ती करते छह धराए, पूछताछ जारी

नगर थाना की पुलिस ने शनिवार की रात शहर के कई मोहल्लों में मटरगशती करते छह युवकों को हिरासत में लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। नगर थाना की पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय ने बताया है कि कल रात शहर के कई मोहल्ला में गश्ती के दौरान मटरगश्ती करते छह युवकों को हिरासत में लिया। कुछ युवकों को रेलवे लाइन के पास तो कुछ युवकों को चांदमारी चौक के पास से पकड़ा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.