Move to Jagran APP

बिहार में गुरू घंटाल गुरुजी का कारनामा, परीक्षा में नकल के लिए वसूली का वीडियो वायरल

बिहार में एक कॉलेज के गुरुजी पर प्रैक्टिकल परीक्षा में नकल के लिए वसूली का आरोप लगा है। इसका एक वीडियो वायरल हो गया है। क्‍या है मामला, जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 08:50 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 06:23 PM (IST)
बिहार में गुरू घंटाल गुरुजी का कारनामा, परीक्षा में नकल के लिए वसूली का वीडियो वायरल
बिहार में गुरू घंटाल गुरुजी का कारनामा, परीक्षा में नकल के लिए वसूली का वीडियो वायरल

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। शहर के एक और कॉलेज में स्नातक पार्ट टू की प्रायोगिक परीक्षा में गड़बड़ी चर्चा में है। कॉलेज में पैसे लेकर प्रैक्टिकल परीक्षा की आंसर शीट बेचने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में छात्रों से पैसे की वसूली के लिए गुरुजी को कहासुनी करते देखा जा रहा है। पैसे नहीं देनेवाले छात्रों को फेल कराने की धमकी भी दी जा रही है।

loksabha election banner

वीडियो पं. जगन्नाथ मिश्र कॉलेज का बताया जा रहा है। कक्षा में रखे डेस्क-बेंच पर कॉलेज का नाम भी लिखा दिख रहा है। यह वीडियो वाट्सएप व सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

छात्र ने ही किया वायरल

नीतीश कुमार नामक एक छात्र का दावा है कि वीडियो उसने ही बनाया है। वह खुद को इसी कॉलेज का छात्र बता रहा है। उसका कहना है कि मनोविज्ञान व भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षा का डायग्राम, नक्शा वगैरह वाला पेपर (आंसर शीट) नकल के लिए देने के नाम पर सौ रुपये वसूले जा रहे हैं। उससे भी पैसे मांगे गए, तब उसने वीडियो बनाया।

नीतीश के अनुसार प्रैक्टिकल विषय में पास होने के लोभ में कमजोर छात्र गुरुजी को मुंहमांगी रकम दे रहे हैं। इस तरह किसी से 50 तो किसी से 100 रुपये लिए जा रहे हैं। 

एलएस कॉलेज में रद करनी पड़ी थी परीक्षा

इससे पहले 20 जून को मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज में स्नातक पार्ट टू की प्रायोगिक परीक्षा में खुलेआम नकल का वीडियो वायरल हुआ था।  इसकी जांच कराई गई और मामला सही पाए जाने पर मनोविज्ञान की परीक्षा रद भी कर दी गई। वहां के एक्सटर्नल ने भी नकल की शिकायत की थी। मगर यहां तो गुरुजी ही नकल के लिए वसूली कर रहे हैं।

घटना की बाबत जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार चौधरी ने कहा कि अभाविप के एक कार्यकर्ता ने इस विषय में उनसे शिकायत की है। प्रैक्टिकल की परीक्षा 25 जून से पहले ही खत्म हो चुकी है इसलिए शिकायत की तुरंत जांच नहीं हो पाई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.