Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में धर्म रक्षा निधि अभियान चलाएगा विहिप व बजरंगदल, गरीब बच्चों को देगा निशुल्क शिक्षा

विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल की बैठक में धर्म रक्षा निधि चलाने पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के उपलक्ष्य में 28 नवम्बर को हनुमानगढी मंदिर में हनुमान अराधना और महाप्रसाद सह भंडारा कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्णय लिया गया।

By Vinay PankajEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 06:40 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में धर्म रक्षा निधि अभियान चलाएगा विहिप व बजरंगदल, गरीब बच्चों को देगा निशुल्क शिक्षा
बैठक करते विहिप व बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता।

 पूर्वी चंपारण,जेएनएन। विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल की जिला कार्यसमिति की बैठक रविवार को मठिया जिरात में संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता विश्व ङ्क्षहदू परिषद के जिलाध्यक्ष अधिवक्ता सुबोध कुमार ने की। बैठक में धर्म रक्षा निधि चलाने और लोगों से धर्म की रक्षा हेतु सहयोग लेने पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के उपलक्ष्य में 28 नवम्बर को हनुमानगढी मंदिर में हनुमान अराधना और महाप्रसाद सह भंडारा कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

इस बैठक के दौरान हिन्दू संतों और नेताओं को सम्मानित करने पर भी बैठक में शामिल लोगों के बीच सहमति बनी। इस मौके पर विश्व ङ्क्षहदू परिषद के बिहार झारखंड के क्षेत्र संपर्क प्रमुख अधिवक्ता अशोक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि धर्म रक्षा निधि अभियान चलाकर विहिप जरूरतमंद ङ्क्षहदू परिवारों को सहयोग करेगा तथा निर्धन ङ्क्षहदू छात्रों को पढने की निशुल्क व्यवस्था की जाएगी। यह हिंदू समाज के उत्थान की दिशा में उठाया गया उपयोगी और आवश्यक कदम है।

इसके साथ ही इस मौके पर ङ्क्षहदू परिवारों को हर दृष्टिकोण से सबल बनाने, बहनों की पढ़ाई व शादी में मदद करने का भी उपस्थिति लोगों ने निर्णय लिया है।

इस अवसर पर उन्होंने यह बताया कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु 11 करोड़ परिवारों से विश्व हिंदू परिषद लोगों के सामथ्र्य के मुताबिक उनसे सहयोग राशि लेकर अयोध्या भेजेगी ताकि हिन्दुस्तान के हिन्दुओं को लगे कि मंदिर निर्माण में उनका भी योगदान हैं।

मौके पर विश्व हिंदू परिषद के देवेंद्र कुमार ङ्क्षसह, मधुरेंद्र ङ्क्षसह आशुतोष दास, डॉ. संतोष श्रीवास्तव, बजरंगदल के जितेन्द्र कुशवाहा, हेमंत कुमार, आनंद ङ्क्षसह, राहुल ङ्क्षसह, धर्मेद्र ठाकुर, रवि अग्रहरि, अभिनव पांडे, मनीष कुमार, अधिवक्ता मनोज शुक्ला, सोनल शुक्ला, कन्हैया कुमार, विक्रम जायसवाल आदि मौजूद थे। बैठक में उपस्थित तमाम लोगों ने इसमें लिए गए निर्णयोंं को सर्वथा उचित बताया और उसपर अपनी ओर से अमल करने का संकल्प व्यक्त किया। सबने इस अवसर पर कहा कि पूर्वी चंपारण में धर्म रक्षा निधि अभियान चलाने का विहिप व बजरंगदल का निर्णय स्वागत योग्य है। गरीब बच्चों को देगा निशुल्क शिक्षा से समाज का कल्याण होगा। ऐसी योजनाओं को सबाका समर्थन मिलना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.