Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में हंगामा देख दस केंद्रों से मंगाई गई वैक्सीन

सिविल सर्जन डा.शर्मा ने बताया कि टीका कम होने के कारण विभिन्न केंद्रों पर जो टीके का डोज बचा हुआ था उसे इकट्ठा कराकर सदर अस्पताल को दिया गया। अतिरिक्त एसकेएमसीएच में भी टीका की कमी के कारण हंगामा हुआ।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 09:49 AM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 09:49 AM (IST)
मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में हंगामा देख दस केंद्रों से मंगाई गई वैक्सीन
3323 लोगों को दिया गया कोरोना का टीका। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन कम पडऩे पर शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। हंगामा को शांत करने के लिए सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने 10 टीकाकरण केंद्रों पर बचे हुए दो -दो वायल वैक्सीन को इकट्ठा कराकर मंगवाया। हालांकि यह भी दोपहर बाद खत्म हो गया। इस बीच शनिवार को सदर अस्पताल समेत विभिन्न केंद्रों पर 3323 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। पहला डोज 2077 व दूसरा डोज 1246 मिला। 

loksabha election banner

लंबे समय तक लाइन में लगे

लंबे समय तक वेरिफीकेशन के लिए लाइन में लगे लोग टीका खत्म होने के बाद हंगामा करने लगे। आपस में धक्का-मुक्की करते हुए स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। इसके बाद सुरक्षाकर्मी पहुंचे तो उनसे भी उलझ पड़े। पूरे परिसर से सुरक्षा कर्मी वहां पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर हंगामा शांत कराया। इसके बाद स्थिति सामान्य हुई। सिविल सर्जन डा.शर्मा ने बताया कि टीका कम होने के कारण विभिन्न केंद्रों पर जो टीके का डोज बचा हुआ था, उसे इकट्ठा कराकर सदर अस्पताल को दिया गया। अतिरिक्त एसकेएमसीएच में भी टीका की कमी के कारण हंगामा हुआ। सिविल सर्जन ने बताया कि रविवार को टीका मिलने की मुख्यालय से उम्मीद है। यदि टीका जिला को उपलब्ध हुआ तो सोमवार को टीकाकरण होगा।

70 कुष्ठ रोगियों के बीच चप्पल का वितरण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल परिसर में 70 कुष्ठ रोगियों के बीच विशेष चप्पल का वितरण किया गया। एसीएमओ डा. सुभाष प्रसाद सिंह ने बताया कि विशेष चप्पल से कुष्ठ रोगियों को चलने में दिक्कत नहीं आएगी। जो रोगी मिल रहे उनके बीच आशा दवा का वितरण करेगी।  

एसडीओ ने पीएचसी का किया निरीक्षण

मड़वन, संस : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मड़वन का शनिवार को एसडीओ पश्चिमी अनिल कुमार दास ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लैब, डाटा, ओपीडी रोस्टर डयूटी, एईएस वार्ड, आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का भी जायजा लिया। वहां भर्ती व अस्पताल में आए मरीजों से भी बातचीत की। उन्हें मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से टीकाकरण, कोरोना जांच, दवा आदि की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए। मौके पर बीसीएम टप्पू गुप्ता भी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.