Move to Jagran APP

समस्तीपुर में टीकाकरण कार्य में तेजी, 1837 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया कोविड टीका

समस्तीपुर के सदर अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उजियारपुर में सबसे अधिक 75 प्रतिशत हुआ टीकाकरण जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि निर्धारित टीकाकरण स्थलों पर सोमवार को चार हजार 250 पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों को सूचना भेज बुलाया गया था।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 01:16 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 01:16 PM (IST)
समस्तीपुर में टीकाकरण कार्य में तेजी, 1837 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने लगवाया कोविड टीका
समस्तीपुर में 21 केंद्रों पर चल रहा टीकाकरण का कार्य।

समस्तीपुर, जासं। सदर अस्पताल समेत जिले के 21 केंद्रों पर सातवें दिन सोमवार को कोरोना का टीका चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा आईसीडीएस विभाग के भी अधिकारियों व कर्मियों को लगाया गया। 1837 पंजीकृत चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी विभिन्न केंद्रों पर टीका लेने केंद्र पर पहुंचे। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि निर्धारित टीकाकरण स्थलों पर सोमवार को चार हजार 250 पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों को सूचना भेज बुलाया गया था। जिसमें 43 प्रतिशत कर्मियों व चिकित्सकों ने उपस्थित होकर टीका लगवाया। प्रतिरक्षित स्वास्थ्य कर्मी टीका लगने के बाद पूरी तरह खुश हैं। तथा उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है। अभियान को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए पंजीकृत कर्मियों को प्रेरित किया जा रहा है।

loksabha election banner
 सदर अस्पताल व पीएचसी उजियारपुर में सबसे अधिक स्वास्थ्य कर्मियों ने लिया टीका
सदर अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उजियारपुर में सोमवार को टीकाकरण अभियान सबसे अधिक कर्मियों ने वैक्सीन लिया। सदर अस्पताल में 250 के लक्ष्य के आधार पर 187 ने वैक्सीन लिया। उजियारपुर में 200 में 150 ने कोरोना वैक्सीन का टीका लिया। अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरदीवा में 200 में 100 ने टीका लिया। अभियान के दौरान टीकाकरण केंद्रों पर हेल्थ वर्कर निर्भिक होकर टीका लगाने पहुंचे। टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह दिखा। टीकाकरण के उपरांत सभी ने विक्ट्री का साइन दिखाया। आईसीडीएस विभाग के डीपीओ ममता वर्मा सहित अन्य शामिल रहे। इन चिकित्सकों व कर्मियों ने वैक्सीन लगवा वैश्विक महामारी कोरोना के रोकथाम के वाहक बने। टीकाकरण के बाद ये स्वास्थ्यकर्मी पूरी तरह से खुश नजर आए और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी इसके लिए प्रेरित किया। कोरोना संक्रमण को लेकर अभी जो टीकाकरण का कार्य जो चल रहा है। उसमें सरकार पूरी तरह सर्तक है। सरकार की तरफ से कोरोना संक्रमण के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करने के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है।    

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.