Move to Jagran APP

सीतामढ़ी के बैरगनिया में क्वारंटाइन से पहले स्क्रीनिंग को लेकर बवाल, चले लाठी-डंडे Sitamarhi News

सीतामढ़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैरगनिया में बवाल हो गया। प्रवासियों को क्वारंटाइन करने से पहले उनकी स्क्रीनिंग होनी थी। इसी के दौरान प्रवासियों में भारी बवाल छिड़ गया है।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 03:47 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 03:47 PM (IST)
सीतामढ़ी के बैरगनिया में क्वारंटाइन से पहले स्क्रीनिंग को लेकर बवाल, चले लाठी-डंडे Sitamarhi News
सीतामढ़ी के बैरगनिया में क्वारंटाइन से पहले स्क्रीनिंग को लेकर बवाल, चले लाठी-डंडे Sitamarhi News

सीतामढ़ी, जेएनएन। जिला अंतर्गत बैरगनिया हॉस्पीटल में क्वारंटाइन के लिए प्रवासियों की स्क्रीनिंग के दौरान भारी बवाल छिड़ गया। स्क्रीनिंग के लिए लोग आपस में ही भीड़ गए। रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैरगनिया काफी देर तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा। जिसे जो मिला एक दूसरे पर उठा कर फेंकने लगे। पुलिस के सामने ही लोग एक दूसरे पर लाठी डंडे, सीढ़ी-कुर्सी उठाकर एक दूसरे पर मारते रहे। कई लाेगों ने इस बवाल का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

loksabha election banner

 अधिकतर प्रवासी बैरगनिया थाना क्षेत्र के चकवा, बिलारदेह, धुनिया टोला गांव के रहने वाले हैं। सभी की स्क्रीनिंग कराई गई। कुछ लोगों को क्वारंटाइन कैंप तो अन्य को होम क्वारंटाइन में जाने दिया गया। इस हंगामे में कई लोगों को चोटें आई हैं। बाद में बीच-बचाव कर मामले को शांत किया गया। एक दिन पहले इसी जगह डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा एवं एसपी अनिल कुमार भी निरीक्षण के लिए आए थे। तब उन्होंने व्यवस्था दुरुस्त रखने की तमाम हिदायतें दी थी। मगर, अगले ही दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रण क्षेत्र में तब्दील हो गया। 

 प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अब्दुल बहाव ने बताया कि अन्य राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जानी थी। इसके लिए कतार में खड़े कराए गए थे। मगर 'पहले मैं पहले मैं' करने को लेकर यह लोग आपस में भिड़ गए। हालांकि, मौके पर मौजूद हॉस्पीटल के सुरक्षा गार्ड के द्वारा बल प्रयोग कर मामला को शांत करवाया। करीब 70 प्रवासी मजदूर एक साथ स्क्रीनिंग कराने पहुंचे। ये पंजाब, दिल्ली, कोलकाता सहित अन्य जगहों से लाए गए थे।

 स्क्रीनिंग कराने के दौरान कतार में सबसे आगे खड़े होने के लिए आपस मे भिड़ गए। सामने बांस की सीढ़ी दिखाई पड़ी तो उसको उठा कर भांजने लगे। हॉस्पिटल मे तैनात सुरक्षा गार्ड दौड़े मगर उनकी एक न चली। एक दूसरे पर लाठी-डंडे, सीढ़ी-कुर्सी जिसको जो मिला उठाकर मार रहे थे। इस हंगामे में कई लोग चोटिल भी हुए हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अब्दुल बहाव ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस पदाधिकारी पहुंचे और सबको शांत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.