Move to Jagran APP

उपेंद्र कुशवाहा का दावा, बिहार की सभी 40 सीटों पर होगा महागठबंधन का कब्जा

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा मोतिहारी लोकसभा से रालोसपा का होगा उम्मीदवार। शिक्षा में सुधार जन-जन का अधिकार रथ को किया रवाना।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 10:24 PM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा का दावा, बिहार की सभी 40 सीटों पर होगा महागठबंधन का कब्जा
उपेंद्र कुशवाहा का दावा, बिहार की सभी 40 सीटों पर होगा महागठबंधन का कब्जा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि आने वाले चुनाव में बिहार के सभी 40 सीटों पर महागठबंधन का कब्जा कर केंद्र में महागठबधंन की सरकार होगी। उसके बाद शिक्षा में सुधार किया जाएगा। उन्होंने मोतिहारी लोससभा सीट पर दावेदारी पेश करते हुए कहा कि यहां से रालोसपा का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा।

loksabha election banner

 श्री कुशवाहा रविवार को शिक्षा में सुधार जन-जन का अधिकार रथ को रवाना करने और महात्मा फुले की पुण्यतिथि के अवसर पर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करने से पूर्व कचहरी स्थित आंबेडकर भवन के समीप सभा को किया संबोधित कर रहे थे। कहा कि नीतीश मुझे नीच कहकर गाली देते हैं और वीआइपी पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी को रोड छाप नेता कहते हैं।

 वहीं रोड छाप नेता और मै नीतीश सरकार को बिहार के गदी से उखाड़ फेंकने का काम करेंगे। नीतीश सरकार में विद्यालयों के शिक्षकों को गिनती तक नहीं आती। वे अपने पत्राचार का पता भी नहीं लिख सकते। वे बच्चों को कैसी शिक्षा देंगे। जो थोड़े बहुत शिक्षक अच्छे हैं, उन्हें खिचड़ी कार्य में लगा दिया गया है। नीतीश के विद्यालय विद्यालय न होकर भोजनालय हो गए हैं।

 हम एमडीएम का विरोध नहीं करते, लेकिन, इस कार्य से काबिल शिक्षकों को अलग किया जाए। अन्य कई प्रांतों की तरह यह व्यवस्था किसी दूसरी एजेंसी को दिया जाए। कहा कि बिहार के किसान, मजदूर, गरीब बच्चों के लिए ध्वस्त शिक्षा व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाकर छात्र-नौजवानों के बर्बाद हो रहे भविष्य को बचाने का काम किया जाएगा। इसके लिए 28 नवंबर से प्रारंभ शिक्षा में सुधार जन-जन का अधिकार अभियान के तहत रालोसपा राज्य सरकार के समक्ष अपनी 25 सूत्री मांगों को रखेगी।

 कहा कि इसके लिए रालोसपा हस्ताक्षर अभियान चला रही है। पूरे जनवरी तक बिहार में हस्ताक्षर अभियान चलाकर 1 करोड लोगों का समर्थन जुटाकर आगामी 2 फरवरी को जगदेव जयंती के अवसर पर पटना में आक्रोश मार्च निकाल कर 25 सूत्री मांगों को राज्यपाल को सिपूर्द करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संत ङ्क्षसह कुशवाहा ने व मंच का संचालन युवाध्यक्ष मधुरेन्द्र ङ्क्षसह उर्फ मधू ङ्क्षसह ने किया।

शिक्षा सुधार यात्रा एक आंदोलन

शिक्षा सुधार यात्रा के दौरान रालोसपा सुप्रीमो सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का रविवार को तुरकौलिया बोरिंग चौक पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान वे एक सभा को भी संबोधित कर रहे थे। कहा कि किसी भी देश व राज्य के विकास में शिक्षा का महत्व अग्रणी है। परंतु बिहार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। उसने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शिक्षकों को पढ़ाने की जगह मिड डे मिल व स्कूल भवन बनवाने में लगा दिया जाता है।

 जब दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक और गरीब सवर्ण के बच्चों को गुणात्मक शिक्षा नहीं मिलेगी तो उनका विकास कैसे होगा। शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय की तरह होनी चाहिए, न कि डिग्री लाओ नौकरी पाओ के आधार पर। शिक्षा में सुधार का आंदोलन तब तक चलेगा जबतक शिक्षा में सुधार दिखने न लगे।

बिहार की जनता नीतीश को सिखाएगी सबक

शिक्षा-सुधार जनजन का अधिकार कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान के क्रम में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा रविवार को गोपालगंज जाने के क्रम में अपने समर्थकों के साथ अरेराज पहुंचे। मुख्य चौक पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने मुझे नीच जबकि पिछड़े परिवार के लड़का मुकेश सहनी को सड़क छाप कहकर अपमानित करने का काम किया है।

 बिहार की जनता इस अपमान का बदला चुकाते हुए आने वाले दिनों में नीतीश कुमार को ही सड़क पर लाकर खड़ी कर देगी। कहा कि जातीय जनगणना के आधार पर आबादी के हिसाब से आरक्षण का लाभ देश को मिलना चाहिए। आरक्षण का लाभ जमात को नहीं बल्कि गरीबों को मिलनी चाहिए। जिला रालोसपा किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ संजय कुशवाहा द्वारा पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा व राट्रीय प्रवक्ता माधव आनंद को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.