Move to Jagran APP

B.R. Ambedkar Univresity : 30 तक कर सकते वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन

B.R. Ambedkar Univresity अबतक आवेदन कम आने के कारण की गई तिथि विस्तारित। बीबीए बीसीए सीएनडी व कुछ अन्य कोर्स के लिए ही आए अधिकतर आवेदन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 10:16 PM (IST)
B.R. Ambedkar Univresity : 30 तक कर सकते वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन
B.R. Ambedkar Univresity : 30 तक कर सकते वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। B.R. Ambedkar Univresity के विभिन्न कॉलेजों में संचालित वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए अब 30 अगस्त तक नामांकन किया जा सकता है। कुलपति के आदेश से सीसीडीसी डॉ. अमिता शर्मा ने प्राचार्यों को इसका पत्र जारी कर दिया है। इससे पहले वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए 14 अगस्त तक तिथि निर्धारित की गई थी। 

loksabha election banner

अधिकतर में आवेदन ऑफलाइन

अन्य वर्षों की अपेक्षा विवि के विभिन्न कॉलेजों में संचालित लगभग दो दर्जन कोर्स में काफी कम आवेदन आए हैं। इसका कारण यह भी है कि कुछ कॉलेजों को छोड़कर अधिकतर में आवेदन ऑफलाइन हो रहा है। जबकि, उत्तर बिहार के कई जिलों के विद्यार्थी वोकेशनल कोर्स में दाखिला लेते हैं जो कोरोना संक्रमण के कारण कॉलेज नहीं आ रहे हैं। बता दें कि अबतक जो आवेदन मिले हैं उसमें अधिकतर बीबीए, बीसीए, सीएनडी व कुछ अन्य कोर्स में ही हैं। कई कोर्स के लिए अबतक एक महीने से अधिक में एक भी फॉर्म नहीं बिका है। ऐसे में कोर्स के संचालन पर भी संकट आ सकता है। इसको देखते हुए विवि की ओर से आवेदन की तिथि विस्तारित की गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.