Move to Jagran APP

Amazing Wedding in Lockdown: बिहार में अनोखी शादी, दंपती कभी नहीं भूल पाएंगे थाने में लिए गए फेरे वाले दिन

Amazing Wedding in Lockdown लॉकडाउन जैसी स्थिति होने के बाद दिल्ली से लौटा प्रेमी सीधे तुर्की ओपी स्थित प्रेमिका से मिलने उसके घर पर पहुंच गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस उसे थाने ले आई। दोनों की रजामंदी से थाने में ही शादी करा दी गई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 12:13 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 02:22 PM (IST)
Amazing Wedding in Lockdown: बिहार में अनोखी शादी, दंपती कभी नहीं भूल पाएंगे थाने में लिए गए फेरे वाले दिन
प्रेमिका के घर प्रेमी के पहुंच जाने के बाद गांव में खलबली मच गई थी। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। Unique wedding Muzaffarpur of Bihar: शादी सुनते ही आंखों के आगे नागिन डांस करते बरातियों, मंगल गीत गातीं महिलाओं व मस्ती करते बच्चों की तस्वीरें घूमने लगती हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत तुर्की ओपी में एक अनोखी शादी संपन्न हुई। यह तय मानक से बिल्कुल ही अलग थी। शादी से कुछ घंटे पहले तक वर और वधू पक्ष के लोग आपस में शादी की तैयारी के बारे में चर्चा करने की जगह एक-दूसरे को देख लेने की बात कह रहे थे। लाश बिछा देने की धमकी दे रहे थे, लेकिन ओपी प्रभारी की कोशिश व समाज के गण्यमान्य लोगों की पहल के बाद दो प्रेमी दिलों को मिलाने का फैसला हुआ। दोनों की शादी करा दी गई। पुलिस के पहरे के बीच मंडप की जगह थाने में लिए गए इस फेरे को शायद ही यह दंपती ताउम्र भूल पाए। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : Sitamarhi: लांग ड्राइव पर जाना चाहती थी गर्लफ्रेंड इसलिए चोरी की बाइक... युवक का शौक जानकर दंग रह गई पुलिस

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के मनियारी थाना अंतर्गत एक गांव के लड़के का पिछले एक साल से तुर्की आेपी अंतर्गत एक गांव की लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों फोन पर बातें किया करते थे। बीच-बीच में प्रेमिका से मिलने प्रेमी मनियारी से यहां आ जाता था। छुपकर मिलते, बातें करते और फिर चले जाते। यह क्रम करीब सालभर चलता रहा। इस बीच लड़के ने प्रेमिका का हाथ मांगने से पहले कुछ पैसे जोड़ने का फैसला किया, जिससे उसकी गृहस्थी बेहतर ढंग से आगे बढ़ सके। दिल्ली चला गया। वहां से भी वह फोन और वीडियो कॉल के माध्यम से अपनी प्रेमिका के संपर्क में बराबर बना रहा।

यह भी पढ़ें : Muzaffarpur: भाभी पर आया देवर का दिल, प्यार से इनकार करने पर रेत दिया बड़े भाई का गला

समय का चक्र चलता रहा। अप्रैल के दूसरे सप्ताह के बाद कोरोना की दूसरी लहर ने कहर ढाना शुरू कर दिया। दिल्ली की हालत खराब होने के बाद सरकार ने लॉकडाउन के विकल्प पर विचार करना शुरू कर दिया। कामकाज ठप होने लगा। पिछले वर्ष जैसी स्थिति हो इससे पहले प्रेमी ने घर लौटने का फैसला किया, लेकिन साथ में एक संकल्प भी किया। इस बार वह मनियारी स्थित अपने घर अकेले नहीं जाएगा। दिल्ली से मुजफ्फरपुर आते ही सीधे प्रेमिका के घर पहुंच गया। कुछ ही देर में वहां खलबली मच गई। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस उसे हिरासत में लेकर ओपी लाई। ओपी प्रभारी रामविनय कुमार ने प्रेमी और प्रेमिका से उसकी इच्छा पूछी। इसके बाद जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों की उपस्थिति में दोनों पक्ष के लोगों से बात की गई। रजामंदी के बाद शादी करा दी गई। प्रेमी युगल ने एक हजार के नन ज्यूडिशियल स्टांप पेपर पर दांपत्य जीवन की डोर में बंधने की लिखित सहमति भी दी है। जिसने भी इस प्रेम कहानी को सुना, कहा- जिंदगी भर नहीं भूलेंगे थाने में शादी के फेरे।

यह भी पढ़ें : पूर्वी चंपारण : ऐसी भी क्या मजबूरी थी... दो नाबालिग बच्चियों के साथ गर्भवती महिला ट्रेन के आगे कूदी, मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.