दरभंगा मेें फ्राड का अनोखा अंदाज, जब एटीएम के पास करने लगा मास्क चेकिंग, जानिए पूरा मामला

दरभंगा जिले में एक अजीबो-गरीब अंदाज में फ्राड की घटना सामने आई है। एटीएम से पैसा निकालने वालों को कोरोना संक्रमण व मास्क नहीं पहनने से होने वाले खतरों की जानकारी देते हुए 50 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। शहर के कोतवाली ओपी के पास घटी घटना।

Dharmendra Kumar SinghPublish: Sat, 15 Jan 2022 03:50 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 03:50 PM (IST)
दरभंगा मेें फ्राड का अनोखा अंदाज, जब एटीएम के पास करने लगा मास्क चेकिंग, जानिए पूरा मामला

दरभंगा, जासं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के को देखते हुए मास्क पहनना जरूरी है। इससे स्वयं सहित दूसरे लोग भी सुरक्षित रहते हैं। इसे देखते हुए पुलिस वाले और संबंधित कर्मी मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी वसूल रहे हैं। लेकिन, इसका लाभ इन दिनों बदमाश भी उठा रहे हैं। इन दिनों एटीएम के पास बदमाश मंडराते रहते हैं। बिना मास्क के वृद्ध अथवा कोई किशोर रुपये निकालने आते हैं तो उसे पहले डांटते हैं।

मास्क नहीं पहनने से होने वाले खतरे का पाठ पढ़ाते हैं। फिर एटीएम कार्ड मांगते हैं और मास्क खरीदकर पहनने को कहते हैं। उपदेश सुनकर ग्राहक को लगता है सामने वाले सही बात कह रहे हैं। कहने के अनुसार मास्क खरीदने चले जाते हैं। लेकिन, वापस होने पर न तो उपदेश देना वाला शख्स दिखाई देता है और न ही एटीएम कार्ड। कुछ ही पल में खाता से दो बार में 50 हजार रुपये की निकासी का मैसेज मिल जाता है। यह वारदात कोतवाली ओपी स्थित पीएनबी के एटीएम में घटी है। इसे लेकर मधुबनी जिले के लोकहा थानाक्षेत्र के माधोपुर निवासी गंगा प्रसाद गुप्ता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा कि वे मदारपुर में किराए के मकान में रहते हैं। अपने पुत्र दिवाकर को एटीएम से रुपये निकालने के लिए भेजा था। बदमाश ने मास्क के नाम पर उनके पुत्र को झांसा देकर एटीएम कार्ड उड़ा ले गए और खाते से रुपये की निकासी कर ली । इधर, ओपी पुलिस प्राथमिकी दर्ज मामले की जांच में जुट गई है।

बाइक सहित शराब धंधेबाज गिरफ्तार

दरभंगा। बहादुरपुर थाने की पुलिस ने डरहार मुसहरी बगीचा में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद कर एक धंधेबाज को बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गुप्त सूचना मिली थी कि झोपड़ी में शराब की बिक्री होती है। इसके तहत छापेमारी की गई। जहां डरहार निवासी व झोपड़ी मालिक नितेश कुमार चौधरी उर्फ राजा चौधरी को बाइक पर शराब से भरी बोरी लादते हुए दबोच लिया गया। हालांकि, वह पुलिस को देख भागने की कोशिश की। लेकिन, पुलिस की घेराबंदी के कारण वह भागने में सफल नहीं हो सका।

पुलिस ने बाइक और झोपड़ी से 750 एमएल की 44 और 375 एमएल की 24 तथा 180 एमएल की 48 बोतलें विदेशी शराब बरामद की गई। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि बाइक सहित 50.640 लीटर शराब जब्त की गई है। धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Edited By Dharmendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept