Move to Jagran APP

बहलखाना व घिरनी पोखर का अतिक्रमण करने वालों को अल्टीमेटम

शहर के दो प्रमुख पोखर जवाहर लाल रोड स्थित घिरनी पोखर एवं पुरानी गुदरी रोड स्थित बहलखाना पोखर की जमीन का अतिक्रमण करने वालों को खाली करने के लिए नगर निगम ने नोटिस जारी कर 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 01:05 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 01:05 AM (IST)
बहलखाना व घिरनी पोखर का अतिक्रमण करने वालों को अल्टीमेटम
बहलखाना व घिरनी पोखर का अतिक्रमण करने वालों को अल्टीमेटम

मुजफ्फरपुर : शहर के दो प्रमुख पोखर जवाहर लाल रोड स्थित घिरनी पोखर एवं पुरानी गुदरी रोड स्थित बहलखाना पोखर की जमीन का अतिक्रमण करने वालों को खाली करने के लिए नगर निगम ने नोटिस जारी कर 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया है। तय समय के बाद अतिक्रमण नहीं हटाने वालों के मकान एवं दुकान या अन्य किसी भी निर्माण को नगर निगम ध्वस्त कर देगा।

loksabha election banner

जल जीवन हरियाली योजना के तहत दोनों पोखर की उड़ाही एवं सौंदर्यीकरण किया जाना है। इस कार्य में अतिक्रमणकारी बाधक बने हुए हैं। इसलिए नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने नोटिस जारी कर कहा कि दोनों ही पोखर सरकारी है। पोखर की जमीन के कुछ हिस्से को स्थानीय लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण को खाली कराया जाएगा ताकि उड़ाही एवं सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जा हटाने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है। उसके बाद किसी की नहीं सुनी जाएगी और पोखर की जमीन पर निर्मित अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

-------------------------

महाराजी पोखर से भी शीघ्र हटेगा अतिक्रमण

जल जीवन हरियाली योजना के तहत महाराजी पोखर की उड़ाही एवं सौंदर्यीकरण होना है। इसके लिए सरकार से राशि भी आवंटित है। लेकिन, पोखर के चारों तरफ अतिक्रमण होने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। कार्य आरंभ नहीं होने पर महाराजी पोखर सौंदर्यीकरण विकास समिति के सचिव अरुण कुमार सिन्हा ने जल जीवन हरियाली मिशन के उप मिशन निदेशक अजीत कुमार को पत्र लिखकर काम नहीं होने की शिकायत की थी। उनकी शिकायत के बाद उपनिदेशक ने जिलाधिकारी से जानकारी मांगी थी। इसी के आलोक में नगर नगर आयुक्त ने अरुण कुमार को पत्र लिखकर कहा है कि पोखर को अतिक्रमण खाली करने लिए लिए गत वर्ष सितंबर में ही नोटिस जारी किया गया था। अब जल्द ही अतिक्रमण को खाली कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.