Move to Jagran APP

West Champaran: जहरीली शराब के सेवन से दो और लोगों के आंखों की रोशनी गई, पुलिस कर रही छापेमारी

West Champaran मंगुराहा गांव के पूरब स्थित मंगुराहा खलिहानी टोला के मोख्तार खान के 45 वर्षीय पुत्र नूरआलम व इसी गांव के नहर टोला के जुम्मन मियां के पुत्र सुखल मियां ने भी जहरीली शराब पी थी। इसकी पुष्टि उनके स्वजनों के साथ पीडि़तों ने भी की है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 05:12 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 05:12 PM (IST)
West Champaran: जहरीली शराब के सेवन से दो और लोगों के आंखों की रोशनी गई, पुलिस कर रही छापेमारी
पश्‍च‍िम चंपारण के रामनगर में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की चली गई रोशनी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण (रामनगर), जासं। जहरीली शराब पीने से दो अन्य लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। दोनों देवराज क्षेत्र के मंगुराहा गांव निवासी हैं। इस संबंध में कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष मोतिउररहमान ने पीडि़तों से मुलाकात की। साथ हीं इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई है। कहा है कि मंगुराहा गांव के पूरब स्थित मंगुराहा खलिहानी टोला के मोख्तार खान के 45 वर्षीय पुत्र नूरआलम व इसी गांव के नहर टोला के जुम्मन मियां के पुत्र सुखल मियां ने भी जहरीली शराब पी थी। इसकी पुष्टि उनके स्वजनों के साथ पीडि़तों ने भी की है। जिसके बाद इनके पेट में तेजदर्द व उल्टी होने लगा।

loksabha election banner

स्वजनों ने निजी क्लिनिक में दोनों का इलाज कराया। हालांकि इलाज के बाद दोनों बच गए। पर, उनके आंखों की रोशनी चली गई है। प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि इस संदर्भ में पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से बात हुई है। जिन्होंने दोनों के इलाज का आश्वासन दिया है। बता दें कि जहरीली शराब के कारण थाना क्षेत्र के सबेया व जोगिया के सात लोगों की जान चली गई है। वहीं अब यह नया मामला सामने आया है। इधर पुलिस भी दिन रात इस मामले में छापेमारी कर रही है। जबकि मेडिकल टीम भी इन गांवों में कैंप कर रही है।

जहरीली शराब मामले में पिता व दो पुत्र गिरफ्तार

जहरीली शराब से मौत मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लक्ष्मण राय पिता स्व. नारायण राय व लक्ष्मण राय के पुत्र भीम राय व नकुल राय हैं। तीनों थाना क्षेत्र के हरदिया गांव निवासी हैं। बता दें कि इस मामले में चौकीदार नंद किशोर के आवेदन पर स्थानीय थाने में अज्ञात के विरूद्ध हत्या का मामला बीते शुक्रवार को दर्ज किया गया था। जिसमें छानबीन के क्रम में इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि बीते चार-पांच दिन पहले लौरिया थाना क्षेत्र के देउरवा गांव में एक दुकान पर कुछ लोगों ने चाय-नाश्ता किया था। वहीं पर शराब भी पी थी। जिसके बाद से कई लोगों की हालत बिगडऩे लगी। जिनका इलाज स्वजनों ने निजी अस्पतालों में कराया था। इस जहरीली शराब के कारण स्थानीय थाना क्षेत्र के सबेया गांव से तीन व जोगिया गांव के चार लोगों की मौत हो गई। तभी से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। साथ ही देवराज के कई गांवों में दिन-रात छापेमारी चल रही है। वहीं मेडिकल टीम भी कैंप कर रही है। प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि इस मामले में लगातार कार्रवाई हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.