Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में दो बदमाश पकड़े गए, दो कट्टा, गोली व चोरी की बाइक जब्त

पुलिस ने इनके पास से दो कट्टा दो कारतूस रंगदारी मांगने में प्रयुक्त दो मोबाइल और चोरी की एक बाइक जब्त की है। पकड़े गए रंगदारों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रुलही गांव निवासी चंदन कुमार और रुलही टोला निवासी चंदेश कुमार शामिल है।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 04:07 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में दो बदमाश पकड़े गए, दो कट्टा, गोली व चोरी की बाइक जब्त
पूर्वी चंपारण में बदमाशों से रंगदारी मांगने वाले बदमाश ग‍िरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। छतौनी और नगर थाना की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शहर के दो व्यवसायियों से रंगदारी मांगनेवाले दो रंगदारों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से दो कट्टा, दो कारतूस, रंगदारी मांगने में प्रयुक्त दो मोबाइल और चोरी की एक बाइक जब्त की है।

loksabha election banner

पकड़े गए रंगदारों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रुलही गांव निवासी चंदन कुमार और रुलही टोला निवासी चंदेश कुमार शामिल है। छापेमारी टीम में छतौनी इंस्पेक्टर नित्यानंद चौहान, दारोगा संजय पाठक, नगर इंस्पेक्टर विजय कुमार राय और दरोगा राजीव कुमार शामिल थे। बता दे कि 29 मई को छतौनी थाना क्षेत्र के टेंट व्यवसायी ओमप्रकाश दास और नगर थाना क्षेत्र के रमना निवासी वर्तन व सोना-चांदी व्यवसायी अनिकेत कुमार से बदमाशों ने मोबाइल फोन से पांच-पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी। साथ ही रंगदारी नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी दी थी। मामले में नगर और छतौनी थान में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

दो संदिग्ध युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस को सौंपा

थाना क्षेत्र के चडरहिया पंचायत के बगहा गांव में सोमवार की देर रात दो बाइक से घुसे चार संदिग्ध युवकों में दो को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंपा है। जबकि दो युवक ग्रामीणों को चकमा देकर पैदल ही भागने में सफल रहे। पकड़े गए युवक में एक जागापाकड़ पंचायत के पूर्व मुखिया का पौत्र है, जबकि एक युवक अरेराज बरवा गांव का रहने वाला है। ग्रामीण सूत्रों का कहना है कि दो बाइक से चार युवक गांव में घुसे। गांव में घुसने के बाद दो युवक पैदल आगे-आगे चल रहे थे। बाइक से दो युवक पीछे थे। सूत्रों का कहना है कि उक्त सभी युवक गांव में बाइक चोरी करने की फिराक में थे। इसके पहले वे सब पकड़ लिए गए। थानाध्यक्ष प्रमोद पासवान ने बताया कि बरामद दोनों बाइक का नम्बर प्लेट उखाड़ दिया गया है।

गाड़ी के कागजात मांगने पर युवक नहीं दे पाएं। आशंका है कि दोनों बाइक चोरी की है। सत्यापन किया जा रहा है। सत्यापन के बाद मामला दर्ज कर पकड़े गए युवकों को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। मालूम हो कि इधर कुछ दिनों के अंदर क्षेत्र से एक दर्जन बाइक चोरी हो चुकी है। सोमवार की शाम भादा पुल के पास से दमोवृति के इदरीश मियां की बाइक चोरी हो गई थी। कुछ दिन पूर्व रामनगर, मेहता टोला के देवानंद मेहता की बाइक चोरी हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.