Move to Jagran APP

मधुबनी में हथियार के बल पर मसाला व्यवसायी से दो लाख की लूट, एक माह में तीसरी घटना

मधुबनी शहर के महराजगंज निवासी मसाला व्यवसायी शिव शंकर पूर्वे सकरी से वापस लौट रहे थे घर। इसी बीच बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 08:30 PM (IST)
मधुबनी में हथियार के बल पर मसाला व्यवसायी से दो लाख की लूट, एक माह में तीसरी घटना
मधुबनी में हथियार के बल पर मसाला व्यवसायी से दो लाख की लूट, एक माह में तीसरी घटना

मधुबनी, जेएनएन। दो बाइक पर सवार हथियार से लैस चार बदमाशों ने सरेआम एक किराना एवं मसाला व्यवसायी से लगभग दो लाख रुपये नकद एवं स्कूटी लूट ली। अपराधियों ने रविवार की शाम करीब साढ़े चार बजे लूट की वारदात को पंडौल-मधुबनी मुख्य पथ पर बिरसायर चौक व विवेकानंद मिशन विद्यापीठ के बीच अंजाम दिया। वारदात को अंजाम दे अपराधी आराम से भाग निकले। हालांकि, इस दौरान एक बाइक खराब हो जाने के कारण उसे लावारिस हाल में छोड़कर पकड़े जाने के डर से भाग निकले। पुलिस ने अपराधी की उस बाइक को बरामद कर ली।

prime article banner

 सदर एसडीपीओ कामिनी बाला, पंडौल थानाध्यक्ष अनोज कुमार, नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार राय ने घटना स्थल पर पहुंचकर आवश्यक जानकारी जुटाने का प्रयास किया। इधर, वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश ने कांड के उछ्वेदन, अपराधियों की गिरफ्तारी, लूटी गई नकदी एवं स्कूटी की बरामदगी के लिए सदर एसडीपीओ कामिनी बाला के नेतृत्व में एसआइटी का गठन कर दिया है। इसमें नगर थाना, पंडौल एवं सकरी थानाध्यक्षों को शामिल किया गया है। एसपी ने बताया कि अपराधियों के बारे में कुछ सुराग हाथ लगे हैं। गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।

 जानकारी के अनुसार, रविवार की शाम चार-पांच बजे के बीच दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने पंडौल- मधुबनी मुख्य मार्ग पर मधुबनी की ओर जा रहे महराजगंज निवासी मसाला व्यवसायी शिव शंकर पूर्वे को अपना निशाना बनाया। श्री पूर्वे सकरी बाजार में किराना सामग्री एवं मसाला की दुकान चलाते हैं। रविवार की शाम वे अपने बेटे के साथ नीले रंग की स्कूटी से अपने घर मधुबनी विदा हुए। अपराधियों ने उनका पीछा करते हुए पंडौल थाना क्षेत्र के बिरसायर चौक व विवेकानंद मिशन विद्यापीठ के बीच में सुनसान जगह पर पिस्टल दिखाकर उन्हें रोका और रुपये सहित स्कूटी लेकर चलते बने।

 सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार राय, पंडौल थानाध्यक्ष अनोज कुमार, एसआई नबी हसन खान, सदर एसडीपीओ कामिनी बाला वारदात स्थल पर पहुंच गए। इसी दौरान मधुबनी मेडिकल कॉलेज के पास लावारिस हालत में बिना नंबर प्लेट की अपराधियों की एक बाइक पुलिस को मिली। बाइक के इंजन नंबर एवं चेचिस नंबर से अपराधियों का सुराग पाने की कोशिश हो रही है। बहरहाल, सरेआम लूट की इस वारदात से दहशत का माहौल कायम हो गया है।

एक माह में लूट की तीसरी वारदात

लूट की ताजा वारदात से पहले जुलाई में ही अपराधियों ने डाक पार्सल गाड़ी से लगभग 20 लाख रुपये का सामान लूटा था। उक्त घटना के 10 दिन बाद लगभग 15 लाख रुपए के बिंगो टेढ़े-मेढ़े कुरकुरे भी ट्रक से लूट लिए थे। इस क्षेत्र में एक माह के अंदर लूट की तीन बड़ी वारदातों से व्यवसायियों में दहशत का माहौल हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.