Move to Jagran APP

पश्चिम चंपारण में ठनका गिरने से दो लोगों की मौत, तीन झुलसे

West Champaran News घटना के बाद गांव में कोहरामा पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बैरिया के मच्छरगावां बैरा टोला और उत्तरी पटजिरवा में दुर्घटना। पश्‍च‍िम चंपारण के बेत‍िया में अलग-अलग जगहों पर हुई घटना।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 04:50 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में ठनका गिरने से दो लोगों की मौत, तीन झुलसे
बेत‍िया में घटना के बाद रोते ब‍िलखते स्‍वजन। फोटो-जागरण

बेतिया, जासं। जिले के बैरिया और श्रीनगर थानाक्षेत्र के अलग- अलग गांव में शुक्रवार की सुबह ठनका गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि, तीन लोग गंभीर रूप से घायल है। जख्मी श्रीनगर थाना क्षेत्र के सिकंदर मांझी (38), सुभावती कुमारी (20) तथा ज्योति कुमारी (18) का इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल में चल रहा है। वहीं बैरिया थाना क्षेत्र के मच्छरगावां बैरा टोला वार्ड 12 निवासी रामचंद्र पटेल (55) तथा श्रीनगर थाना क्षेत्र के उत्तरी पटजिरवा पंचायत के वार्ड 8 निवासी लोटन गद्दी (60) मौत हो गई है। दोनों शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। बताया जाता है कि रामचंद्र पटेल अपने खेत में काम कर रहा था। तभी अचानक बादल गर्जन के साथ बारिश शुरू हो गई। इस बीच अचानक ठनका गिरा और उसके चपेट में आ गया। मौके पर हीं उसकी मौत हो गई। वहीं लोटन गद्दी दक्षिण पटजिरवा स्थित नीतीश नगर गांव के समीप खेत में अन्य मजदूरों के साथ रोपनी कर रहा था। ठनका गिरने से लोटन गद्दी की मौत हो गई। वहीं अन्य तीनों मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद गांव में कोहराम मचा गया। स्वजन का रो रोकर बुरा हाल है।

loksabha election banner

मृतका के आश्रितों को मिला था चार लाख का चेक

मझौलिया।  विगत 28 जून को ठनका गिरने से प्रखंड के रतनमाला गांव की रूखी देवी की मौत हो गई थी। मामले में अंचलाधिकारी सुरजकांत ने मृत महिला के पति प्रसाद राम को मुख्यमंत्री आपदा प्रबंधन की ओर से चार लाख रुपये का चेक दिया है। उन्होंने परिजनों को इस विपदा की घड़ी में उबरने के लिए सांत्वना दी है। बताया जाता हैं कि रतनमाला पंचायत के वार्ड 10 स्थित सरेह में ठनका गिरने से रूखी देवी की मौत हो गई थी तथा उसकी बेटी और दो अन्य झुलस गए थे। घटना के समय रूखी देवी परिजनों के साथ रोपनी के लिए धान का बीज उखाड़ रही थी। जांचोपरांत सीओ ने अनुग्रह राशि बतौर चेक दिया। मौके पर राजस्व कर्मचारी ओमप्रकाश ङ्क्षसह और राजीव कुमार श्रीवास्तव उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.