Move to Jagran APP

मधुबनी के मुरली मनोहर मंदिर से भगवान श्री कृष्ण की दो मूर्तियां चोरी Madhubani News

करीब 160 वर्ष पूर्व महाराज कुमार कीर्ति सिंह ने कराया था निर्माण। मंदिर से वर्ष 2015 में भी चोरी गई एक मूर्ति अबतक नहीं हो सकी बरामद।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 01:26 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 01:26 PM (IST)
मधुबनी के मुरली मनोहर मंदिर से भगवान श्री कृष्ण की दो मूर्तियां चोरी Madhubani News
मधुबनी के मुरली मनोहर मंदिर से भगवान श्री कृष्ण की दो मूर्तियां चोरी Madhubani News

मधुबनी, जेएनएन। नगर थाना क्षेत्र के वार्ड तीन के प्राचीन मुरली मनोहर मंदिर से भगवान श्रीकृष्ण की दो मूर्तियों की चोरी कर ली गई। बुधवार की रात मंदिर ये चोरी की गई अष्टधातु की दो मूर्तियों की कीमत करोड़ों में है। इसे स्थापित करने वाले परिवार से जुड़े लोगों की मानें तो इसकी कीमत 20 से 25 करोड़ होगी।चोरी की गई मूर्ति में एक करीब ढाई फीट की है। इसका वजन 50 किलो है। वहीं दूसरी आधा फीट की है। इसका वजन करीब पांच किलो है।

loksabha election banner

 मालूम हो कि महाराज कुमार कीर्ति सिंह द्वारा वर्ष 1850-60 के बीच निर्मित मुरली मनोहर मंदिर में वर्ष 2015 में भी एक मूर्ति की चोरी कर ली गई थी। वह अब तक बरामद नही की जा सकी है।

मंदिर के पुजारी सुरेन्द्र झा ने बताया कि गुरुवार की सुबह वे जब अन्य दिनों की तरह पूजा-अर्चना को गए तो पाया कि भगवान कृष्ण की दोनों मूर्ति गायब है। मंदिर के मेन गेट तथा मंदिर के गर्भगृह का ताला टूटा था। गर्भगृह में चोरी की घटना को अंजाम देने वालों के पैर का चिन्ह देखा गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.