Move to Jagran APP

Muzaffarpur News: पटरी पर लौटी एसकेएमसीएच की इलाज व्ववस्था, आइसीयू में इलाज शुरू

वार्ड में भर्ती मरीज के इलाज का प्रतिदिन लिया जाएगा फीडबैक। प्राचार्य की ओर से गठित टीम ने की व्यवस्था की समीक्षा। आइसीयू शुरू होने की आइएमए ने की सराहना।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 10:40 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 10:40 PM (IST)
Muzaffarpur News: पटरी पर लौटी एसकेएमसीएच की इलाज व्ववस्था, आइसीयू में इलाज शुरू
Muzaffarpur News: पटरी पर लौटी एसकेएमसीएच की इलाज व्ववस्था, आइसीयू में इलाज शुरू

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एसकेएमसीएच में कोरोना इलाज की लचर व्यवस्था शनिवार को पटरी पर लौटती दिखी। प्राचार्य डॉ.विकास कुमार के कड़े रूख के बाद आनन-फानन में आइसीयू ने काम करना शुरू किया। इलाज के लिए विधिवत रोस्टर जारी हो गया।  पहले से भर्ती संक्रमित मरीज को सही तरीके से खाना नहीं मिलने की शिकायत पर प्रबंधक से जवाब मांगा गया। प्राचार्य ने प्रबंधक को हिदायत दी है कि अस्पताल की ओर से जो व्यवस्था है उसके मुताबिक वहां पर भर्ती मरीज को भोजन समय से मिलना चाहिए।

loksabha election banner

 इलाज के साथ अगर समय से भोजन नहीं मिलेगा तो मरीज और कमजोर हो जाएगा। प्रबंधक को निर्देश दिया गया कि वह प्रतिदिन वार्ड के बारे में रिपोर्ट देंगे। वहां की शिकायत का निवारण कराने मे सहयोग करेंगे। प्राचार्य ने प्रबंधक से अपनी कर्याशैली में सुधार की नसीहत दी।

 इस बीच आइएमए के जिलाध्यक्ष डॉ.संजय कुमार ने कोरोना मरीज के लिए आइसीयू शुरू होने की सराहना की। उन्होंने कहा कि आइएमए की पहल पर यहां पर सरकार ने इलाज की मंजूरी दी है। आइसीयू शुरू होने से मरीजों की इलाज में काफी मदद मिलेगी। इलाज व्यवस्था में हर तरह से सहयोग करने की बात कही।

प्रतिदिन होगी सामूहिक समीक्षा बैठक

आज प्राचार्य की ओर से गठित वरीय चिकित्सकों की टीम के समीक्षा हुई। नई व्यवस्था के तहत आइसीयू के लिए तीन पाली में मूर्छक तैनात रहेंगे। वह परिसर में रहेंगे। इसकी जानकारी मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष को रहेगी। जैसी जरूरत होगी उसके हिसाब से वह उपलब्ध होंगे। वार्ड में भर्ती मरीज का बेहतर इलाज हो ज्यादा से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर जाएं, इसकी सामूहिक पहल होनी चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.