Move to Jagran APP

दरभंगा : DMCH में 25 बेड के नए ICU में इलाज शुरू, अत्याधुनिक मशीन उपकरण से है लैस

Darbhanga Bihar Coronavirus News Update DMCH में 25 बेड के नए ICU के लिए लंबे समय से चल रही थी कवायद वेंटीलेटर चालू नहीं रहने के कारण हो रही थी समस्या। सप्ताह भर पहले आइसीयू चालू करने की कवायद हो गई थी ऑक्सीजन पाइप लाइन में गड़बड़ी के कारण फेल।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 03:14 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 03:14 PM (IST)
दरभंगा : DMCH में 25 बेड के नए ICU में इलाज शुरू, अत्याधुनिक मशीन उपकरण से है लैस
DMCH में 25 बेड के नए ICU में इलाज शुरू।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 25 बेड के नए गहन चिकित्सा कक्ष में सोमवार से मरीजों का इलाज शुरू हो गया। पहले तीन गंभीर मरीजों को इस वार्ड में भर्ती किया गया है। गंभीर मरीजों को बचाने के लिए इस नए गहन चिकित्सा कक्ष में मिनी वेंटीलेटर से लेकर बड़े वेंटीलेटर की व्यवस्था है। मरीजों की परेशानी को लेकर अलग-अलग जीवन रक्षक मशीनें लगाई गईं हैं। लगातार इस वार्ड को अपडेट किया जा रहा है। इसी के साथ हरेक बेड अत्याधुनिक मशीन उपकरणों से लैस हो गया है। इसके पहले कोरोना के लिए नौ बेड का गहन चिकित्सा कक्ष ट्रामा सेंटर में चल रहा था। वर्तमान में इसमें सात बेड ही चालू अवस्था में है। अब नए और पुराने गहन चिकित्सा कक्ष में कुल 32 बेड है। 

loksabha election banner

बता दें कि इसके पहले इस गहन चिकित्सा कक्ष को दो सप्ताह पूर्व चालू कराया गया था। लेकिन ऑक्सीजन गैस पाइप लाइन में गड़बड़ी आ जाने के बाद इसमें तत्काल मरीजों की भर्ती पर पाबंदी लगा दी गई थी। तकनीकी बाधा दूर करने के लिए बाहर से इंजीनियर बुलाए गए थे। पूर्ण रूप से चालू होने के बाद फिर इसमें मरीजों की भर्ती शुरू कर दी गई है। बता दें कि इस गहन चिकित्सा कक्ष के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड से जनवरी में 27 वेंटिलेटर की आपूर्ति की गई थी। लेकिन डीएमसीएच के स्थानीय प्रशासन की लापरवाही से इसे इंस्टॉल नहीं कराया जा सका। जिला पदाधिकारी को मिली जानकारी के बाद इसे चालू करने की प्रक्रिया शुरू की गई। प्राचार्य डॉ. केएन झा ने बताया कि आज से मरीजों की भर्ती शुरू कर दी गई है। इस कक्ष को अत्याधुनिक मशीन उपकरण से लैस कर दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.