Move to Jagran APP

Indian Railway: तुर्की और हाजीपुर के बीच 121 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

तुर्की और हाजीपुर के बीच अप और डाउन लाइन पर लिया गया ट्रायल। चीफ इंजीनियर ने लोको पायलट व सहायक लोको पायलट को किया पुरस्कृत

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:52 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 09:52 PM (IST)
Indian Railway: तुर्की और हाजीपुर के बीच 121 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन
Indian Railway: तुर्की और हाजीपुर के बीच 121 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। हाजीपुर रेल मार्ग पर गुरुवार को तुर्की से हाजीपुर के बीच अप व डाउन लाइन पर स्पीड का ट्रायल लिया गया। इस दौरान लोको पायलट विश्वरंजन व सहायक लोको पायलट गौरव कुमार ने 121 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ाई। तुर्की स्टेशन से सुबह 11:15 बजे लोको पायलट ट्रेन लेकर रवाना हुए और 11:35 बजे महज 20 मिनट में हाजीपुर स्टेशन पर पहुंच गए। ट्रेन में सवार सोनपुर मंडल के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता व चीफ इंजीनियर ने दोनों लोको पायलट के काम से खुश होकर उन्हें पुरस्कृत किया।

loksabha election banner

 नई व्यवस्था के तहत तुर्की से घोसवर हाजीपुर के बीच कॉशन का झंझट खत्म हो गया है। इस मार्ग पर अब ट्रेन 110 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी। ट्रायल के दौरान भगवानपुर से सराय के बीच में संख्या  47 पर खराबी मिलने से वहां कॉशन लगा दिया गया है। सप्ताहभर में इसे हटा लिया जाएगा। डीआरएम ने कहा कि तुर्की हाजीपुर के बीच ट्रेन की गति बढ़ाने के लिए लिया गया ट्रायल सफल रहा। ट्रेन की गति बढऩे से समय की बचत होगी। मौके पर डीएन-3 मंटू ङ्क्षसह, यातायात निरीक्षक नवीन कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.