Move to Jagran APP

एमआर वैक्सीन का लक्ष्य पूरा करने को चलेगा कैचअप राउंड

खुराक दिलाने में आनाकानी करने वाले निजी स्कूल पर कसेगा शिकंजा। एक-एक बच्चे को एमआर वैक्सीन का टीका देना जरूरी है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 11:34 AM (IST)
एमआर वैक्सीन का लक्ष्य पूरा करने को चलेगा कैचअप राउंड
एमआर वैक्सीन का लक्ष्य पूरा करने को चलेगा कैचअप राउंड

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एमआर वैक्सीन का लक्ष्य पूरा करने के लिए पहले राउंड का अभियान पूरा होने पर अगले दो दिनों तक कैचअप राउंड चलेगा। पहले चरण के समापन के बाद विभागीय समीक्षा में यह बात सामने आई कि स्कूल में लक्ष्य अधूरा रहने के बावजूद टीम ने अब आंगनबाड़ी सेंटर पर अभियान शुरू किया है।

loksabha election banner

 जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.आरपी सिंह ने बताया कि सरैया में निरीक्षण के क्रम में ये बात सामने आईं कि बहुत से स्कूलों में शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा नहीं हुआ है। इसलिए सभी पीएचसी प्रभारी को आदेश दिया गया है कि वह अपनी टीम को दो दिनों तक स्कूल के बच्चों की खोज में लगाएं। एक-एक बच्चे को एमआर वैक्सीन का टीका देना जरूरी है। एक भी बच्चा छूट गया तो सुरक्षा चक्र टूट गया।

 अभियान में कुछ निजी स्कूल आनाकानी कर रहे हैं। इनकी पहचान की जा रही है। इसके बाद उन पर सख्त एक्शन होगा। निजी व सरकारी स्कूल के बाद आंगनबाड़ी केंद्र स्तर पर टीम जाकर एमआर वैक्सीन देगी। सदर अस्पताल सहित सभी पीएचसी में प्रतिदिन बच्चों को टीका दिया जा रहा है। आम लोगों से अपील किया कि वह अपने नौ माह से 15 साल के बच्चे को एमआर वैक्सीन दिलाकर कार्ड ले लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.