Move to Jagran APP

शिवहर में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कोविड कंट्रोल के टिप्स

शिवहर में लोगों के कोरोना जांच कराने व टीकाकरण कार्य में तेजी लाने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को हिट एप के माध्यम से अनुश्रवण करने मास्क वितरण इत्यादि के संबंध में चर्चा की गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 03:38 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 03:38 PM (IST)
शिवहर में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कोविड कंट्रोल के टिप्स
क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में शामिल एसडीओ, मुखिया और पंचायत प्रतिनिधि। जागरण

शिवहर, जासं। पिपराही प्रखंड के कमरौली पंचायत के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मुखिया अख्तर मियां की अध्यक्षता में कोविड-19 क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई। जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी मो. इश्तियाक अली अंसारी ने भाग लिया है। बैठक में लोगों के कोरोना जांच कराने, टीकाकरण कार्य में तेजी लाने, होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को हिट एप के माध्यम से अनुश्रवण करने, मास्क वितरण इत्यादि के संबंध में चर्चा की गई है। अनुमंडल पदाधिकारी ने लोगों से अपील किया कि टीकाकरण अभियान में जरूर भाग लें, कोरोना की जांच कराएं तथा घर से निकलने पर मास्क पहने। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी पिपराही वासिक हुसैन, अख्तर मियां मुखिया कमरौली पंचायत, आशा कार्यकर्ता, सेविका, सहायिका ,जन वितरण प्रणाली विक्रेता इत्यादि उपस्थित थे।

loksabha election banner

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने संक्रमण की रफ्तार रोकी

जिला प्रशासन की ओर से हर पंचायत में बनाई गई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के प्रयास से न सिर्फ संक्रमण की रफ्तार रोकने में मदद मिली है, बल्कि जिले की मृत्यु दर एक फीसद से भी कम है। कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत हुई तो जिलाधिकारी ने जिले की सभी 53 पंचायतों के अलावा शिवहर शहर के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी का गठन किया। इसमें नर्स, आशा, एएनएम, सेविका, सहायिका, ग्रामीण चिकित्सक के अलावा वालंटियर, मुखिया, सरपंच, पंच व वार्ड सदस्य शामिल हैं। टीम घर-घर जांच और इलाज करती है।

मात्र 248 एक्टिव केस

वर्तमान में जिले का संक्रमण दर 1.39 फीसद है। जो कि राज्य से कम है। 29 मई तक जिले में कुल चार हजार 308 संक्रमितों में से महज 15 लोगों की मौत हुई है। चार हजार 16लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 248 केस एक्टिव रह गए हैं। जांच में जिला काफी आगे है। साढ़े छह लाख की आबादी वाले जिले में कुल तीन लाख 17 हजार 540 लोगों की कोरोना जांच की गई है। यह आंकड़ा तकरीबन 49 फीसद है। इस समय रोजाना तकरीबन डेढ़ हजार जांच की जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि लोगों का सहयोग इसी तरह जारी रहा तो हम जल्द कोरोना से मुक्ति पा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.