Move to Jagran APP

बेतिया में बिना सूचना के कोविड हेल्थ सेंटर से अनुपस्थित डीपीओ सहित तीन तलब

Bihar News पश्चिम चंपारण के डीएम ने दिया अगले आदेश तक वेतन स्थगित करने का निर्देश कार्य के प्रति लापरवाही स्वेच्छाचारिता अनुशासनहीनता को लेकर हुई कार्रवाई कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 12:15 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 12:15 PM (IST)
बेतिया में बिना सूचना के कोविड हेल्थ सेंटर से अनुपस्थित डीपीओ सहित तीन तलब
पश्‍च‍िम चंपारण में लापरवाही की वजह से कई कर्मार‍ियों पर कार्रवाई।

पश्चिम चंपारण, जासं। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बिना सक्षम पदाधिकारी की अनुमति से अपने कार्य स्थल से अनुपस्थित रहने वाले सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राघवेन्द्र मणि त्रिपाठी से स्पष्टीकरण की मांग की है। उन्होंने इसे कार्य के लापरवाही, स्वेच्छाचारिता, अनुशासनहीनता एवं अनधिकृत अनुपस्थिति बताते हुए यह कार्रवाई की है। स्पष्टीकरण का जवाब 24 घंटे के अंदर समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। साथ वेतन भुगतान अगले आदेश तक स्थगित रखने को कहा है। सर्व शिक्षा अभियान के लेखा पदाधिकारी आशीष कुमार,सहायक अभियंता देवेन्द्र कुमार से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए अगले आदेश तक मानदेय भुगतान पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। बता दें सभी उक्त सभी अधिकारियों को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर, बेतिया में कोविड संक्रमित मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के अनुश्रवण के लिए प्रतिनियुक्ति की गई है। डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर की जाँच एवं आवश्यक कार्यवश बुलाए जाने पर ये अनधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए हैं। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने इसे अत्यंत ही गंभीरता से लिया है तथा स्पष्टीकरण का जबाव संतोषजनक नहीं होने पर संबंधित पदाधिकारी के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के सुसंगत प्रावधानों के तहत कड़ी कार्रवाई करने की बात बताई गई है

loksabha election banner

सक्षम प्राधिकार की अनुमति के बिना अनुपस्थित पाए जाने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई : डीएम

जिलाधिकारी ने जिले के सभी पदाधिकारियों को अपने-अपने मुख्यालय में रहकर दिए गए कर्तव्यों और दायित्वों का निर्वहन तत्परतापूर्वक करने का निर्देश दिया है। साथ ही अपने अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मियों को भी ऐसा करने के लिए निदेशित करेंगे तथा हर हाल में मुख्यालय में बने रहेंगे। विषम परिस्थिति में सक्षम प्राधिकार द्वारा अनुमति मिलने के पश्चात ही मुख्यालय से अनुपस्थित रहने को कहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम, जिलेवासियों को समुचित चिकित्सीय सुविधा मुहैया कराने, सरकार द्वारा जारी अद्यतन दिशा-निर्देशों का शत फीसद अनुपालन कराने के लिए सभी अधिकारियों को पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करना है। कोरोना आपदा की इस घड़ी में सभी को समन्वित प्रयास करना होगा ताकि जिलेवासियों को आपदा की इस घड़ी से सुरक्षित रूप में निकाला जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.