This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Paschim Champaran: एक-दूसरे को बचाने में सप्तक्रांति की चपेट में आई तीन जिंदगी, लोगों ने देखा दर्दनाक मंजर

Paschim Champaran Samachar जिले के चनपटिया प्रखंड के महनाकुली के लोगों ने रेलवे ट्रैक पर हुआ हादसा। फाटक से करीब अचानक से दो युवतियां और एक महिला ट्रैक पर ट्रेन के सामने आ गई। ट्रेन ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाता तब तक तीनों ट्रेन की चपेट में आ गई।

Murari KumarMon, 07 Jun 2021 05:44 PM (IST)
Paschim Champaran: एक-दूसरे को बचाने में सप्तक्रांति की चपेट में आई तीन जिंदगी, लोगों ने देखा दर्दनाक मंजर

पश्चिम चंपारण, जासं। चनपटिया प्रखंड के महनाकुली के लोगों ने रेलवे ट्रैक पर ऐसा विभत्स मंजर कभी नहीं देखा था। सोमवार की सुबह सब कुछ सामान्य था। कुमारबाग-चनपटिया रेलवे स्टेशन के बीच महनाकुली स्थित रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन ड्यूटी की अदला बदली कर चुके थे। डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के आने की सूचना पर गेटमैंन ने रेलवे फाटक बंद कर दिया था। इसी बीच हॉर्न बजाते ट्रेन पहुंची। फाटक से करीब 100 मीटर उत्तर 221/33 पोल के समीप अचानक से दो युवतियां और एक महिला ट्रैक पर ट्रेन के सामने आ गई। ट्रेन ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाता तब तक तीनों ट्रेन की चपेट में आ गई। घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। ट्रेन धड़धड़ाते हुए आगे निकल गई। गेटमैन लाल बिहारी राम ने बताया कि तीनों कुछ देर पहले रेलवे ट्रैक के किनारे झाड़ी की ओर दिखी थी। अचानक से इस तरह की हादसा कि उसे कतई उम्मीद न थी।

घटना के बाद लोगों की उमड़ी भीड़

रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर एक साथ तीन की मौत की सूचना पर इलाके में सनसनी फैल गई। लोग सन्न रह गए और घटनास्थल की ओर दौड़े। देखते ही देखते वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। महाना चौक, मिश्र टोला, खरदेउर के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों ने शव पहचानने की कोशिश की लेकिन, युवतियां व महिला को कोई नहीं पहचान सका। बाद में लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पर रेल व चनपटिया पुलिस मौके पर पहुची।

धड़ से अलग हो गया था महिला का सिर

ट्रेन की चपेट में आने से महिला का सिर से धड़ से अलग हो गया था। युवतियों का शव क्षत-विक्षत हो चुका था। मांस के लोथड़े बन गए थे। मांस के लोथड़े जगह जगह रेलवे ट्रैक पर ही बिखरे थे। ट्रैक पर दर्दनाक मंजर देख कर लोग अवाक थे।

महिला व युवतियों के आसपास के होने की आशंका

आशंका जताई जा रही है कि ट्रेन से कटी महिला और युवतियां आसपास के इलाके की ही है। उनके पहनावा और कपड़े से सामान्य परिवार के होने की उम्मीद जताई जा रही है। मौके पर मौजूद लोग उनके चूहडी, पोखरिया आदि इलाके के होने की संभावना जता रहे हैं। चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार का कहना है कि संभवत युवतियां और महिलाएं आसपास के क्षेत्र की ही हैं। शायद डर के कारण उनके स्वजन सामने नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही शव के शिनाख्त हो जाने की संभावना है।

लोगों ने पहली बार देखा है दर्दनाक मंजर

महनाकुली के ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर ऐसा विभत्स और दर्दनाक मंजर पहली बार देखा है। ग्रामीण साधु राय, नूर मियां, मंसूरी मियां, छोटन राय आदि ने बताया कि उसके होश में एक तरह की घटना कभी नहीं हुई है। एकाध बार ट्रेन से कटकर लोगों की मौत हुई है। लेकिन रेलवे ट्रैक पर इस इलाके में एक साथ तीन लोगों की मौत की यह पहली घटना है। महना चौक के दुकानदार संजय साह, विनोद पटेल, मुकेश साह, अख्तर मियां, राजा कुमार, सुदामा साह, रामचंद्र कुमार ने बताया कि जो भी इस घटना के बारे में सुना रेलवे ट्रैक की तरफ दौड़ा। इस इलाके में रेलवे ट्रैक पर इस तरह का दर्दनाक हादसा पहली बार हुआ है।

चनपटिया में 20 मिनट तक रुकी रही अंत्योदय एक्सप्रेस

रेलवे ट्रैक पर हादसे के बाद डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस तो आगे निकल गई, लेकिन ट्रैक पर शव होने के कारण कुछ ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। चनपटिया के प्रभारी स्टेशन मास्टर धीरेंद्र कुमार ने बताया कि हादसा के कारण अंतोदय एक्सप्रेस करीब 20 मिनट तक स्टेशन पर रुकी रही। पैसेंजर ट्रेन भी थोड़ी विलंब हुई। रेलवे ट्रैक से शव हटाने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू होता था।

एक को बचाने में तीन की गई जान

आसपास के लोगों और प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो एक को बचाने में तीनों की जान चली गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शायद आत्महत्या के नियत से एक ट्रेन से कटने आई थी। ट्रेन को देखकर वह ट्रैक की ओर बढ़ी। उसे बचाने के लिए दोनों उसकी और लपकी। तीनों में खींचातानी होने लगा। इसी दौरान तीनों ट्रेन की चपेट में आ गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

Edited By: Murari Kumar

मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!