Move to Jagran APP

पश्‍चिम चंपारण में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी में तीन शराब तस्‍कर ग‍िरफ्तार

Bihar Crime थानाध्यक्ष मोहम्मद अलाउद्दीन ने बताया कि सड़क किनारे झोपड़ी में छिपाकर शराब रखी गई थी। कार्रवाई के दौरान जोकहा के शिवहर चौधरी और जग्गू कुमार फरार हो गए। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 05:31 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 05:31 PM (IST)
पश्‍चिम चंपारण में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी में तीन शराब तस्‍कर ग‍िरफ्तार
पश्‍चिम चंपारण से तीन शराब धंधेबाज ग‍िरफ्तार, शराब जब्‍त। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍चिम चंपारण, जासं। होली को लेकर प्रशासन पूरी तरह शख्‍त है। पश्‍चिम पंचारण में अगल-अलग जगहों छापेमारी में तीन शराब तस्‍कर ग‍िरफ्तार क‍िए गए हैं। होली नजदीक होने की वजह से शराब बेचने वाले भी सक्रिय हो गए हैं। मनुआपुल ओपी पुलिस ने छापेमारी कर 20 लीटर देसी शराब के साथ जोकहा के बसंत चौधरी को गिरफ्तार किया है। छापेमारी गुरुवार की रात बेतिया-चनपटिया रोड पर कुडियाकोठी के समीप की गई। थानाध्यक्ष मोहम्मद अलाउद्दीन ने बताया कि सड़क किनारे झोपड़ी में छिपाकर शराब रखी गई थी। कार्रवाई के दौरान जोकहा के शिवहर चौधरी और जग्गू कुमार फरार हो गए। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जबकि पूछताछ के बाद बसंत चौधरी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

loksabha election banner

 विदेशी शराब के साथ एक गिरफ्तार 

उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार की रात हाटसरैया में छापेमारी कर विदेशी शराब के साथ मनोज गिरी को गिरफ्तार किया है। उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि हाटसरैया निवासी मनोज गिरी के घर से 180 मिलीलीटर के 14 पीस एट पीएम व 20 बोतल बियर जब्त किया गया है। पूछताछ के बाद मनोज को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

 46 बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार 

 शराब तस्करों के विरुद्ध पुलिस  छापेमारी अभियान चला रही है। गुरुवार की सुबह पुलिस ने के जगीरहा घाट पर एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया । थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जगीरहा घाट पर बाइक को रोक कर तलाशी ली गई तो बाइक पर लदे कार्टन में  46 पीस देशी बंटी बबली प्रत्येक अदद 200 एमएल  कुल मात्रा 09.20 लीटर बरामद की गई।  बाइक को जब्त करते हुए तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। तस्कर की पहचान यूपी के सेवरही थाना क्षेत्र के  राजपुर बगहा निवासी दशरथ यादव पुत्र भरत यादव के रूप में हुई है। जिसे मध्य निषेध तथा उत्पाद अधिनियम  के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। 

  शराब बरामद के लिए तीन पुलिस चेक पोस्ट 

 शराब बरामदी को लेकर तीन चेक पोस्ट का निर्माण कार्य कराया जा रहा है । थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि  बिजली ग्रीड  के पास, सीमावर्ती क्षेत्र मुडाडीह तथा कतकी में पुलिस चेक पोस्ट बनाए जा रहे हैं । उत्तर प्रदेश से आने वाले वाहनों की सघनता पूर्वक जांच की जाएगी । ताकि शराब बिहार में प्रवेश नहीं हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.