Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में शराब कारोबारियों से मिलीभगत में तीन चौकीदार निलंबित

पुलिस अधीक्षक को चिरैया थाना के चौकीदार रविंद्र राय लखौरा थाना के अर्जुन राय व खोबारी राय के खिलाफ शराब के धंधेबाजों से साठगांठ रखने की शिकायत मिली थी। इसके बाद सिकरहना अनुमंडल के पुलिस उपाधीक्षक शिवेंद्र कुमार अनुभवी को जांच करने का आदेश दिया था।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 08:10 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 08:10 AM (IST)
पूर्वी चंपारण में शराब कारोबारियों से मिलीभगत में तीन चौकीदार निलंबित
एसपी ने डीएसपी की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद निलंबन की कार्रवाई की है। फोटो: जागरण

पूर्वी चंपारण, जासं। शराब कारोबारियों के साथ सांठगांठ रखना जिले के तीन चौकीदारों को महंगा पड़ गया। पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने इन तीनों चौकीदारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिन तीन चौकीदारों को शराब कारोबारियों से मिलीभगत के आरोप में निलंबित किया गया है उनमें चिरैया थाना के चौकीदार रविंद्र राय, लखौरा थाना के अर्जुन राय व खोबारी राय शामिल हैं। बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक ने इन तीनों चौकीदारों के खिलाफ शराब कारोबारियों से मिलीभगत रखने की शिकायत को लेकर सिकरहना अनुमंडल के पुलिस उपाधीक्षक शिवेंद्र कुमार अनुभवी को जांच करने का आदेश दिया था। इस आलोक में छानबीन के आधार पर सिकरहना

loksabha election banner

एसडीपीओ ने इन तीनों पर प्रथम दृष्टया आरोप सही पाया। एसपी ने डीएसपी की रिपोर्ट मिलने के बाद इस मामले में निलंबन की कार्रवाई की है। एसपी ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ अभी जांच जारी है। अगर जांच में ये तीनों पूरी तरह दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ बर्खास्तगी की भी कार्रवाई की जा सकती है। 

पुलिस कर्मियों ने शराब का सेवन नहीं करने की ली शपथ 

मोतिहारी: सरकार के शराब बंदी कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए सोमवार को पुलिस केंद्र में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा ने पुलिस कर्मियों को किसी भी स्थिति में शराब का सेवन नहीं करने को लेकर शपथ दिलाई। शपथ लेते हुए सभी अधिकारियों व जवानों ने कहा है कि वे अपने दैनिक जीवन में शराब का सेवन नहीं करेंगे। साथ ही शराब से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होगें। शराब बंदी को लागु करने के लिए जो भी विधि सम्मत कार्रवाई अपेक्षित होगी उसे निष्ठा के साथ पूरा करेंगे। मौके पर एएसपी शैशव यादव, एसपी अभियान ओमप्रकाश ङ्क्षसह, डीएसपी रमेश कुमार साहू , पुलिस निरीक्षक गौरी कुमारी, मुफस्सिल अंचल के पुलिस निरीक्षक राकेश कुमार के अलावे 30 पुलिस अधिकारी व सौ से अधिक सिपाही व हवलदार मौजूद थे। बता दें कि एक अप्रैल 2016 से शराब बंदी कानून बिहार में लागू है। इसके बावजूद आए दिन शराब की बड़ी खेप पकड़ी जा रही है। सरकार ने शराब बंदी कानून को सख्ती से लागू कराने के लिए यह अभियान चलाया है। अब यह कार्यक्रम जिले के सभी थानों में भी आयोजित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.