Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में लूटपाट का विरोध करने पर तीन व्यवसायियों को चाकू से गोदा

Muzaffarpur crime यूपी के जूता चप्पल व्यवसायी जीरोमाइल के मिठाई दुकान के कर्मी व सैलून व्यवसायी को बनाया निशाना लूटपाट का विरोध करने पर यूपी के जूता चप्पल व्यवसायी के पार्टनर की जमकर पिटाई एक सप्ताह के अंदर मीडियाकर्मी से लूटपाट सहित चार वारदातें।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 09:50 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में लूटपाट का विरोध करने पर तीन व्यवसायियों को चाकू से गोदा
मुजफ्फरपुर में लूटपाट का विरोध करने पर तीन व्यवसायियों को चाकू से गोदा

मुजफ्फरपुर, जासं। अहियापुर थाना क्षेत्र में अपराधियों का आतंक है। शनिवार की रात ओम बिल्डिंग के निकट सड़क किनारे पंडाल लगाकर जूता-चप्पल बेच रहे यूपी के व्यवसायी को लूटपाट का विरोध करने पर चाकू घोंप घायल कर दिया। उसके दूसरे साथी की जमकर पिटाई की गई। जीरोमाइल के निकट दरभंगा रोड में लूटपाट का विरोध करने पर एक मिठाई दुकान के कर्मी को चाकू से गोद दिया। दो दिन पहले जीरोमाइल-एसकेएमसीएच मार्ग में एक बाइक एजेंसी के निकट मोबाइल छीनने का विरोध करने पर बदमाशों ने सैलून व्यवसायी को चाकू से गोद दिया। लूटपाट की सभी वारदातें अहियापुर थाना के तीन सौ से पांच सौ मीटर के अंदर की है। चारों घायलों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सकों ने सैलून व्यवसायी को पटना रेफर कर दिया है।

loksabha election banner

एक ही रात में आसपास में दो घटनाएं 

अहियापुर थाना क्षेत्र में शनिवार की रात में आसपास में ही लूटपाट का विरोध करने पर व्यवसायियों को चाकू मारने की दो घटनाएं हुईं। पहली घटना शनिवार की रात लगभग एक बजे अखाड़ाघाट- जीरोमाइल रोड में ओम बिल्डिंग के निकट घटी। यहां सड़क किनारे पंडाल लगाकर जूता-चप्पल की दुकान को बदमाशों ने निशाना बनाया। लूटपाट के लिए तीन-चार बदमाश दुकान में घुस गया। जूता चप्पल व्यवसायी फारुख ने इसका विरोध किया तो उसे पकड़ कर जमकर पिटाई की। उस पर चाकू का वार किया। हालांकि उसे चाकू नहीं लगी। उसका पार्टनर राशिद उसे छुड़ाने आया तो उस पर चाकू का ताबड़तोड़ प्रहार किया। चाकू उसके कमर के नीचे कई स्थानों पर लगी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। शोर मचाने पर आसपास के लोग जुटे तो अपराधी फरार हो गए। अपराधियों ने उसके गल्ले से कुछ रुपये भी लूट लिए।

दूसरी वारदात यहां से आधा किलोमीटर दूर जीरोमाइल चौक से पूरब दरभंगा रोड में एक पेट्रोल पंप के सामने स्थित मिठाई दुकान में घटी। शनिवार की रात लगभग तीन बजे चेहरा बांधे लूटपाट की नीयत से तीन-चार बदमाश अजीत सिंह की मिठाई दुकान में घुस आया।

दुकान के अंदर सोए कर्मी विक्की की नींद खुल गई। उसने जब विरोध किया तो उसे बदमाशों ने चाकुओं से गोद दिया। तीन दिन पहले सैलून व्यवसायी मिथिलेश कुमार को बदमाशों ने चाकुओं से गोद दिया। यह घटना जीरोमाईल-एसकेएमसीएच मार्ग में एक बाइक एजेंसी के सामने मुख्य मार्ग पर रात के 11 बजे घटी। वे उस समय अपने घर से स्टाफ के लिए खाना ले जा रहे थे। बाइक सवार बदमाशों ने उनसे मोबाइल छीनना चाहा। उन्होंने विरोध किया तो उन्हें चाकुओं से गोद दिया। गंभीर स्थिति में उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

एक सप्ताह में मीडियाकर्मी के लूटपाट सहित चौथी वारदात : अहियापुर थाना के एक किलोमीटर के अंदर एक सप्ताह के अंदर लूटपाट व विरोध करने पर चाकू मारने की यह चौथी घटना है। इसमें ओम बिल्डिंग के निकट यह दूसरी घटना है। 10 जनवरी की रात लगभग 11.22 बजे अहियापुर थाना क्षेत्र के अखाड़ाघाट -जीरोमाइल मार्ग में ओम बिल्डिंग व सूरज मार्केट के निकट मीडिया कर्मी प्रमोद कुमार को पिस्तौल व चाकू का भय दिखाकर लूट लिया।

थोक किराना व पान मसाला दुकान से चार लाख की हुई थी लूट 

पिछले 23 दिसंबर की शाम जीरोमाइल-दरभंगा रोड में शकुंतला टाकिज के निकट स्थित एक थोक किराना व पान मसाला दुकानदार रोहित कुमार को पिस्टल का भय दिखाकर बाइक सवार बदमाशों ने चार लाख रुपये लूट लिया। रोहित ने जब विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। इस घटना को स्थानीय थानाध्यक्ष संदिग्ध बता कर पल्ला झाड़ते रहे। बाद में जब व्यवसायी संघ का प्रतिनिधिमंडल लुटेरों के संबंध में जानकारी लेने थाना पर पहुंचा तो उनके साथ दुव्र्यवहार कर भगा दिया गया। लूटपाट की घटनाओं व पुलिस पदाधिकारियों के व्यवहार को लेकर जीरोमाइल के व्यवसायियों में भारी आक्रोश है।

वर्जन : सभी घटनाओं की जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। घटना में संलिप्तों की पहचान कर उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -जयंतकांत, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.