Move to Jagran APP

Sadar Hospital Muzaffarpur: आज से मातृ-शिशु सदन में शुरू होने जा रही आउटडोर सेवा, निगरानी के लिए की गई है यह व्यवस्था

Sadar Hospital Muzaffarpur सदर अस्पताल की इलाज व्यवस्था की निगरानी को एसीएमओ की अध्यक्षता में बनी टीम। साफ-सफाई व भोजन व्यवस्था के लिए आउटसोर्सिंग एजेंंसी को मिली जवाबदेही। 30 सितंबर तक वहां पर प्रसव की सुविधा भी मिलने लगेगी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 08:33 AM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 08:33 AM (IST)
Sadar Hospital Muzaffarpur: आज से मातृ-शिशु सदन में शुरू होने जा रही आउटडोर सेवा, निगरानी के लिए की गई है यह व्यवस्था
सदर अस्पताल के आइसीयू में चार की जगह अब सात बेड होंगे।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सदर अस्पताल परिसर स्थित मातृ-शिशु सदन में आज सोमवार से आउटडोर सेवा शुरू हो जाएगी। पहले चरण में आउडोर उसके बाद 30 सितंबर तक वहां पर प्रसव की सुविधा भी मिलने लगेगी। इस बीच सदर अस्पताल की व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एसीएमओ के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम बनी है। निगरानी टीम में डॉ.हसीब असगर व डॉ.हरेन्द्र आलोक को रखा गया है। सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि सदर अस्पताल में खाना व सफाई की व्यवस्था देख रही आउटसोर्सिंग एजेंसी को यहां पर भी काम करने का आदेश दिया गया है। एजेंसी को हिदायत दी गई है कि वह मानव बल की संख्या बढ़ाकर काम करे। पहले से तय दर उनको दिया जाएगा। स्वास्थ्य प्रबंधक की जवाबदेही होगी कि वह यहां सारी व्यवस्था सुनिश्चित करे। मालूम हो कि सदर अस्पताल परिसर में एक सौ बेड का आधुनिक मातृ-शिशु सदन का निर्माण किया गया है। यह सेवा चालू होने से मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। 

loksabha election banner

आइसीयू की बढ़ेगी क्षमता

सदर अस्पताल के आइसीयू में चार की जगह अब सात बेड होंगे। इसके लिए आइसीयू को पुराने प्रसव वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। सीएस ने बताया कि इमरजेंसी में जो मरीज आएंगे, उन्हें आइसीयू के लिए बाहर नहीं जाना पड़े, हर व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए अलग से डॉक्टर व नर्स की भी प्रतिनियुक्ति होगी। इमरजेंसी में डॉक्टर की जरूरत पड़ती है तो उन्हें ऑनकॉल बुलाने की भी व्यवस्था की जाएगी, ताकि आइसीयू में भर्ती मरीजों को परेशानी न हो सके। चिकित्सक को बुलाने के लिए 24 घंटे एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.