Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में ओमिक्रोन को लेकर से पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य तय

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर हर स्तर पर सर्तकता बरती जा रही है। 30 दिसंबर तक हर हाल में टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करना है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 02:02 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 02:02 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में ओमिक्रोन को लेकर से पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य तय
मुजफ्फरपुर में ओमिक्रोन को लेकर से पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य तय

मुजफ्फरपुर : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर हर स्तर पर सर्तकता बरती जा रही है। 30 दिसंबर तक हर हाल में टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करना है। सभी पीएचसी प्रभारी को यह आदेश दिया गया है कि वह हर हाल में वैक्सीन की इंट्री प्रतिदिन कर लें। अगर बिना वैक्सीन लिए अगर किसी के पास मैसेज जा रहा है तो इसके लिए जवाबदेही पर पीएचसी प्रभारी एक्शन लें। अगर पीएचसी प्रभारी एक्शन नहीं लेंगे तो उनके उपर विभागीय कार्रवाई होगी। सीएस ने कहा कि पीएचसी प्रभारियों से रिपोर्ट ली जाएगी कि उनके यहां कितने लोग पहले व कितने लोग दूसरे डोज नहीं लिया है। इसकी सूची तैयार कर उन्हें टीका दें। इसके लिए अलग से मोबाइल टीम व बाइक टीम तैयार करे। यह टीम घर घर जाकर कोरोना टीका देगी। इसके लिए पोलियों की भी टीम को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि वोटर लिस्ट के अनुसार, तीन लाख के करीब टीका देना है। टीका देने का लक्ष्य दिसंबर तक कर पूरा कर लेना है।

loksabha election banner

कोरोना टीकाकरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : डीएम

मोतीपुर के जीवछ महाविद्यालय में सोमवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान की जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने समीक्षा की। मोतीपुर पीएचसी द्वारा आयोजित बैठक में लक्ष्य प्राप्ति की धीमी गति पर डीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।

उन्होंने आशा, सेविकाओं व स्वास्थ्य कर्मियों से कहा कि कोरोना का वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। तीसरे लाकडाउन से बचाव चाहते हैं तो हर हाल में घर-घर जाकर टीकाकरण करें। अबतक वंचित लोगों को समझाकर उन्हें टीका अवश्य दें ताकि लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके और कोरोना को जड़ से खत्म करने में सफलता मिले। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम सभी को एक होकर एक छतरी के नीचे अपना दायित्व निभाना होगा। पूरे जिले में मोतीपुर कोविड टीकाकरण अभियान में काफी पीछे चल रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। अभियान में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीएस डा.विनय कुमार शर्मा ने कहा कि वैसे लोगों का भी टीकाकरण किया जाए जो या तो बीमार हैं या फिर प्रसव पीड़ित महिला हैं। टीका लेने से किसी भी प्रकार की क्षति नहीं पहुचेंगी। यह काफी सुरक्षित है। इससे कोई खतरा नहीं है। संचालन विभु कुमार व धन्यवाद ज्ञापन बीडीओ प्रशात कुमार ने दिया। मौके पर डा.सुधीर कुमार, सीओ अरविंद कुमार अजित, डा.विनोद कुमार, डा.रमेश कुमार सिंह, बीएचएम कल्पना कुमारी, डब्ल्यूएचओ के डा.आनंद गौतम, सीडीपीओ रीना कुमारी, सौरव कुमार सहित आशा, आगनबाड़ी सेविका, सहायिका व स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.