Move to Jagran APP

Smart City News: नगर निगम की नाकामी बयां कर रही स्मार्ट सिटी की गलियां, जानिए

स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर की गलियां नगर निगम की नाकामी बयां कर रही हैं। जिले के कई वार्डों की गली-मोहल्लों में रहने वाले लोग सालों से नारकीय हालात झेल रहे हैं। जानिए

By Edited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 01:59 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 08:28 PM (IST)
Smart City News: नगर निगम की नाकामी बयां कर रही स्मार्ट सिटी की गलियां, जानिए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर की गलियां नगर निगम की नाकामी बयां कर रही हैं। वार्ड 34 स्थित पड़ाव पोखर लेन नंबर दो एवं तीन गंदे पानी का तालाब बन चुका है। वार्ड 30 स्थित शनिचरा स्थान, गुहा लेन, भज्जू साह लेन, सादपुरा किला रोड, वर्मा गली, मास्टर साहब गली बारिश के पानी में डूबी हुई हैं। वार्ड 31 स्थित अतरदह एवं वार्ड 19 स्थित पंकज मार्केट व गोला बांध रोड में नाले का पानी सड़क पर बह रहा है। इन गली-मोहल्लों में रहने वाले लोग सालों से नारकीय हालात झेल रहे हैं।

loksabha election banner

अधिकारियों से जनप्रतिनिधियों तक, सब से लगाई गुहार

 निगम के जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के विकास के बड़े-बड़े दावों के बीच हजारों लोग असुरक्षित जीवन जी रहे हैं। यह हालत शहर की अन्य गलियों की भी है। कष्ट झेल रहे लोगों ने इससे निजात के लिए अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक से गुहार लगाई लेकिन किसी ने भी उनकी नहीं सुनी। वार्ड 30 की पार्षद सुरभि शिखा कहती हैं कि निगम प्रशासन का ध्यान सिर्फ मुख्य सड़कों तक ही है। गलियों का जलजमाव उनको दिखाई नहीं पड़ता है।

कहते हैं शहरवासी

वार्ड 31 की पार्षद रूपम कुमारी का कहना है कि अतरदह में रहने वाली हजारों की आबादी सालों पर जलजमाव के बीच रह रही है परंतु निगम को इसकी परवाह नहीं। गोला बांध रोड निवासी दिलीप कुमार का कहना है कि मोहल्ले के लोग एक साल से नारकीय हालात में जी रहे हैं। लेकिन इसकी ¨चता किसी को नहीं। क्लब रोड, र्चा रोड, स्टेशन रोड में तो जलजमाव नासूर बन चुका है। महापौर सुरेश कुमार ने कहा कि आउटलेट के अभाव में जलजमाव की समस्या बनी हुई है। जलनिकासी योजना पर काम चल रहा है। जमे पानी को पं¨पग सेट से निकाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.