Move to Jagran APP

दरभंगा एयरपोर्ट से किराए में कमी यात्रियों को कर रहा आकर्षित

दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली मुंबई बेंगलुरू सहित देश के अन्य महानगरों की हवाई यात्रा करना इन दिनों काफी लोकप्रिय हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:36 PM (IST)
दरभंगा एयरपोर्ट से किराए में कमी यात्रियों को कर रहा आकर्षित

दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू सहित देश के अन्य महानगरों की हवाई यात्रा करना इन दिनों काफी लोकप्रिय हो रहा है। कारण- पटना की अपेक्षा यहां से किराये में कमी है। दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि यहां फ्लाइट पकड़ने के लिए यात्रियों को जाम की समस्या नहीं झेलनी पड़ती है, जो पटना जाने से कतराने का मुख्य कारण है। दरभंगा एयरपोर्ट का राष्ट्रीय राजमार्ग 57 पर अवस्थित होना, इसकी बढ़ती लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। इससे उत्तर बिहार के डेढ़ दर्जन से अधिक जिले सीधे जुड़े हुए है। सीमित संसाधनों के बावजूद दरभंगा एयरपोर्ट पर साल भर के अंदर साढ़े पांच लाख यात्रियों की आवाजाही यह साबित कर रही है कि यह एयरपोर्ट पटना को पछाड़ यात्रियों की पहली पसंद बनकर उभर रहा है। दूसरी ओर, इस दिनों हवाई किराये में बढ़ोत्तरी को लेकर भी यात्रियों की जेब पर बोझ बढ़ रहा है। वहीं, दरभंगा एयरपोर्ट से यात्री किराया में कमी यात्रियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। आरसीएस स्कीम (रीजनल कनेक्टीविटी स्कीम) के तहत दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए यात्रा करने वाले पहले कुछ यात्रियों को किराये में छूट दी जा रही है। बेस फेयर पर लोग अपना टिकट बुक करा पा रहे है। यह सुविधा पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों को नहीं है। जानकार बतातें है कि दरभंगा और आसपास के इलाके से पटना जाने के लिए लोगों को करीब पांच हजार रूपये अतिरिक्त वहन करने पड़ते है। वहीं, फ्लाइट पकड़ने के लिए निर्धारित समय से छह से सात घंटे अतिरिक्त समय लेकर जाना पड़ता है। लेकिन, दरभंगा से फ्लाइट पकड़ने के लिए लोगों को ना तो इतने पैसे खर्च करने पड़ते है, ना ही इतना समय लगता है। दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट का किराया पटना की अपेक्षा लोगों को सस्ता भी मिल जाता है। सो, यह यात्रियों की पसंद बनता जा रहा है।

loksabha election banner

तिथि दरभंगा से बेंगलुरू का किराया पटना से बेंगलुरू का किराया

पहली दिसंबर 10933 8193

2 दिसंबर 8150 7511

3 दिसंबर 7626 7511

4 दिसंबर 6845 7511

5 दिसंबर 8364 9612


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.