Move to Jagran APP

जिले में 90 मिले नए संक्रमित, 146 ने जीती जंग

जिले में बुधवार को 90 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं 146 मरीजों ने कोरोना से जंग जीतकर घर को लौट गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 02:38 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:11 AM (IST)
जिले में 90 मिले नए संक्रमित, 146 ने जीती जंग
जिले में 90 मिले नए संक्रमित, 146 ने जीती जंग

मुजफ्फरपुर। जिले में बुधवार को 90 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं 146 मरीजों ने कोरोना से जंग जीतकर घर को लौट गए। इधर देर शाम एसकेएमसीएच पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत औरं सचिव लोकेश कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। इसके बाद वहां का फीड बैक लिया। उन्होंने कहा कि पीकू वार्ड में अब कोरोना मरीज भर्ती होंगे। वहां पर चल रहे बच्चों का इलाज पुराने भवन में होगा। उनके आदेश के बाद नई जगह पर इलाज व्यवस्था की कवायद शुरू हो गई।

loksabha election banner

कोरोना वार्ड की सफाई पर दिखे खिन्न

कोरोना वार्ड की सफाई व्यवस्था पर प्रधान सचिव पर खिन्न दिखे। उन्होंने कहा कि जो मरीज आए उसको तुरंत भर्ती किया गया। भर्ती के लिए सिफारिश का इंतजार नहीं करना पड़े। शौचालय, बिजली व पानी की व्यवस्था को दुरुस्त करने पर बल दिया। इसके साथ ही जिलाधिकारी को पीकू में शीघ्र कोरोना वार्ड शुरू कराने और पीकू वार्ड को पुराने भवन में ले जाने में सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि इलाज में परेशानी नहीं हो इसका पूरा ख्याल रखा जाए। अतिरिक्त बेड की आवश्यकता होगी तो उसी परिसर में बने अतिथिशाला में भी 60 बेड उपलब्ध है। वहां ऑक्सीजन पाइप लाइन की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए इसे भी कार्ययोजना में शामिल करें। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.सुनील कुमार शाही ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर सारी व्यवस्था हो जाएगी। इधर चिकित्सकों ने कहा कि पीकू वार्ड व एनआइसी एक जगह पर रहने से अभी इलाज आसानी है। शिशु विभाग में चिकित्सकों की संख्या कम होने से पुराने भवन में पीकू व नए बने मातृ-शिशु सदन में एनआइसी रहने में इलाज व्यवस्था संभालने में परेशानी होगी। इसलिए दोनों को एक जगह रहना चाहिए।

जहां मिलेंगे चार मरीज वहां कंटेनमेंट जोन

सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने कहा कि जहां पर दो से चार के बीच मरीज मिलेंगे वहां पर कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इसके लिए सभी पीएचसी प्रभारी को कहा गया है। पहले से जो कंटेंनमेंट जोन बने हैं वहां पर नमूना संग्रह अभियान तेज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.