सीतामढ़ी जिले में टालनी पड़ रही शादी की तिथि, जानिए कोरोना संक्रमण का कितना असर

Sitamarhi news कोरोना संक्रमण की वजह से सीतामढ़ी जिले में करीब आधा दर्जन मैरिज हॉल की बुकिंग अब तक हो चुकी है रद। पंडित जी से लेकर बैंड-बाजा व हलवाई सबकी कमाई पर ग्रहण। अभी तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का मामला।

Dharmendra Kumar SinghPublish: Tue, 18 Jan 2022 03:59 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 03:59 PM (IST)
सीतामढ़ी जिले में टालनी पड़ रही शादी की तिथि, जानिए कोरोना संक्रमण का कितना असर

सीतामढ़ी, जासं। कोरोना की तीसरी लहर का असर वैवाहिक कार्यक्रमों पर पड़ने लगा है। कई शादियां आगे के लिए टल गई हैं जिससे विवाह भवन की बुकिंग कैंसिल करानी पड़ी है। संक्रमण की दर कम होने के इंतजार में अप्रैल या आगे की तिथियां लोग तलाश रहे हैं। सीतामढ़ी में करीब आधा दर्जन मैरिज हॉल की बुकिंग कैंसिल हो चुकी है। पं. लालबाबू शर्मा बताते हैं कि जनवरी, फरवरी में दस वर और कन्या पक्ष की शादियां करानी थीं। लेकिन, सीतामढ़ी से जो बाहर शादी करानी थी उस शादी पर कोरोना को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है। एक शादी की तिथि बढ़ा दी गई है।

दो लोग यहीं आकर शादी करेंगे। शहर के कोट बाजार निवासी श्याम ब्याहूत ने अपनी लड़की की शादी के लिए मधुबन स्थित आंबेडकर विवाह भवन को 11 फरवरी के लिए बुकिंग कराई थी लेकिन, कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तिथि बढ़ाकर अप्रैल में कर दी। नहर चौक निवासी प्रबुद्ध कुमार ने फरवरी में अपनी बहन की तय शादी की तारीख बढ़ाकर अप्रैल में कर दी।

बैंड-बाजा व मैरिज हॉल की बुकिंग भी कैंसिल

खरमास के बाद व्यवसाय जोर पकड़ता मगर तीसरी लहर ने उम्मीदों पर पानी फेरकर रख दिया। व्यवसायी वर्ग मायूस है। वैवाहिक इवेंट से जुड़े माली, लाइट एंड साउंड, बैंडबाजा, हलवाई सब मायूस हैं। जनवरी-फरवरी में होनेवाली शादियां टलने से उनके समक्ष भी रोजी-रोटी की समस्या उठ खड़ी हुई है। गोशाला चौक स्थित पार्टी जोन विवाह भवन के प्रोपराइटर मनोज कुमार शक्ति बताते हैं कि कोरोना संक्रमण काल में विवाह भवन की बुकिंग कम हो गई है। जनवरी व फरवरी में विवाह को लेकर छह बुकिंग थी जिसमें से अब तक दो की बुकिंग कैंसिल हो चुकी है।

पुनौराधाम स्थित विवाह भवन मंजू मेंशन के डा. शशिरंजन कुमार बताते हैं कि कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए वर व कन्या पक्ष भयभीत है। फरवरी में चार बुकिंग थी जिसमें दो कैंसिल हो चुकी है। निर्मला उत्सव पैलेस विवाह भवन के मदन प्रसाद बताते हैं कि उनके यहां जनवरी में पांच व फरवरी में चार बुकिंग है। हालांकि, उनमें से अभी तक कोई कैंसिल नहीं हुई है। रीगा रोड द्वारिका पैलेस के व्यवसायी ध्रुव सर्राफ बताते हैं कि फरवरी माह के लग्न को लेकर उनके यहां एक बुकिंग कैंसिल की गई है। शहर के कोट बाजार निवासी फूल व्यवसायी रंजीत कुमार के अनुसार, 23 जनवरी से वैवाहिक लग्न शुरू हो रहा है। जनवरी, फरवरी में छह पुरानी बुकिंग है। कोरोना संक्रमण के बाद कोई नई बुकिंग नहीं हुई।

Edited By Dharmendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept