Move to Jagran APP

सीतामढ़ी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे अपराधी, पुलिस को लग गई भनक और इस तरह उन्हें धर दबोचा

सोनबरसा थाना पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया। सरगना कुख्यात इंदल महतो हत्याकांड में वांछित है। बदमाशों के पास से दो पिस्टल छह जिंदा कारतूस तीन चाकू पांच मोबाइल फोन व एक साधारण मोबाइल पुलिस ने किय है बरामद।

By Vinay PankajEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 09:38 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 09:38 PM (IST)
सीतामढ़ी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे अपराधी, पुलिस को लग गई भनक और इस तरह उन्हें धर दबोचा
सीतामढ़ी में पुलिस की गिरफ्त में पांच शातिर अपराधी

 सीतामढ़ी, जेएनएन। सोनबरसा थाना पुलिस ने सोमवार को जिन पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया वे शातिर बदमाश निकले हैं। उनमें एक सोनबरसा का ही ब्रजेश भारती कुख्यात इंदल महतो हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त है। इंदल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शातिर ब्रजेश के साथ गिरफ्तार अन्य चारों भी उसके गैंग के ही सदस्य हैं। ब्रजेश के बुलाने पर ही सभी सोनबरसा पहुंचे थे। किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। लेकिन, ऐन मौके पर पुलिस को भनक लग गई और उनके मंसूबे पर पानी फिर गया। पुलिस इस गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मानती है। गिरफ्तार बदमाशों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

loksabha election banner

थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा ने बताया कि बदमाशों के पास से दो पिस्टल, छह जिंदा कारतूस, तीन चाकू, पांच मोबाइल फोन व एक साधारण मोबाइल बरामद हुए हैं। सोमवार को ही उन सभी की गिरफ्तारी हुई लेकिन, पुलिस ने पूछताछ का हवाला देते हुए मंगलवार को विस्तृत जानकारी दी।

पुलिस ने बताया है कि थाने की चहारदीवारी से सटे और सेंट्रल वाटर कमीशन भवन के सामने से यह गिरफ्तारी हुई है। कुख्यात इंदल महतो हत्याकांड के मुख्य आरोपित सोनबरसा निवासी लालबाबू महतो के पुत्र ब्रजेश भारती सहित उसके चार साथी गिरफ्तार किए गए। अन्य अपराधियों में बथनाहा थाना क्षेत्र के कोदरकट निवासी जयभद्र ठाकुर के पुत्र रौशन ठाकुर, उसी थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी रामदयाल पासवान के पुत्र चंदन पासवान, सीतामढ़ी के भूपभैरो निवासी सोनेलाल पासवान के पुत्र अनिल कुमार व लक्ष्मीनगर निवासी उमेश महतो के पुत्र सुधीर कुमार शामिल हैं।

इन सभी के पास से दो पिस्टल, छह जिंदा कारतूस, तीन चाकू, पांच मोबाइल फोन व एक साधारण मोबाइल बरामद किया गया है। पुलिस ने कहा कि जिस चार पहिया वाहन से अपराधी आए थे और पुलिस को देखकर भागना चाह रहे थे उसको भी जब्त कर लिया गया है। ब्रजेश के पास से 7.65 बोर की एक पिस्टल जिसमें कारतूस लोड था, रौशन ठाकुर के पास से एक देसी पिस्टल जिसमें एक गोली लोड थी तथा एक एक गोली जेब से बरामद की गई। वही अन्य तीनों के पास से चाकू बरामद हुए।

गुप्त सूचना मिलते ही पुलिस ने की चारों ओर से घेराबंदी

सोनबरसा थाना और प्रखंड मुख्यालय परिसर के बीच मुख्य सड़क के किनारे सेंट्रल वाटर कमीशन के मकान के सामने चार पहिया वाहन से ये अपराधी रविवार को पहुंचे थे। किसी बड़े आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन इसी बीच पुलिस को भनक लग गई। थानाध्यक्ष गौड़ी शंकर बैठा ने बताया कि गुप्त सूचना मिलते ही चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई। अपराधी भागने का प्रयास कर रहे थे लेकिन, कामयाबी नहीं मिल पाई। पुलिस टीम में तब थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा के साथ अवर निरीक्षक मो. एकराम खान, बीएमपी हवलदार सहित पांच जवान थे। सभी पुलिसकॢमयों ने अपराधियों के वाहन को चारों तरफ से घेर लिया था।

थानाध्यक्ष के अनुसार, सोनबरसा का ब्रजेश भारती कुख्यात इंदल महतो की गोली मारकर हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपित है। अन्य चारों अपराधी इसके गैंग के सदस्य हैं। ब्रजेश के बुलाने पर ही सभी सोनबरसा पहुंचे थे। किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया।

पुलिस इस गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मानती है। गिरफ्तार सभी अपराधी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.