Move to Jagran APP

Bihar Panchayat Election 2021: चुनाव चिन्ह आवंटन में विलंब पर बेत‍िया में भड़के प्रत्याशी व समर्थक, हंगामा

Bihar Panchayat Chunav 2021 इनरवा पंचायत के प्रत्याशियों व समर्थकों को चुनाव चिन्ह देखने के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार। काउंटर पर सूची चस्पाने के लिए दो घंटे तक एआरओ खोजते रह गए गोंद का डब्बा। गोंद के डिब्बे के लिए एआरओ ने दो घंटे तक कराया इंतजार।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 05:18 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 05:46 PM (IST)
Bihar Panchayat Election 2021: चुनाव चिन्ह आवंटन में विलंब पर बेत‍िया में भड़के प्रत्याशी व समर्थक, हंगामा
बिहार पंचायत चुनाव 2021: मैनाटाड़ में चुनाव चिन्ह आवंटन को ले उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़। जागरण

बेतिया (पचं), जासं। पश्‍च‍िम चंपारण जिले में बेतिया के मैनाटांड़ प्रखंड मुख्यालय में आए इनरवा पंचायत के प्रत्याशियों व समर्थकों को चुनाव चिन्ह देखने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। हुआ यूं कि सुबह साढ़े दस बजे ही प्रखंड कार्यालय में काउंटर पर प्रत्याशियों और उनके समर्थक चुनाव चिन्ह देखने के लिए काफी संख्या में पहुंच गए। सभी अपना अपना चुनाव चिन्ह देखने के लिए उतावला थे। लेकिन गोंद के डिब्बे के लिए एआरओ ने दो घंटे तक इंतजार कराया। चुनाव चिन्ह देखने के लिए जो सूची चस्पा करना था, वह एआरओ के हाथ में दो घंटे से घूमता रहा। लोगों के हो हल्ला पर भी जब एआरओ को कोई फर्क नहीं पड़ा तो लोगों ने इसकी शिकायत प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ पंकज कुमार से की।

loksabha election banner

अध‍िकारी की पहल पर चुनाव चिन्ह आवंटित सूची चस्पा किया गया। इस दौरान लोगों की भीड़ से प्रखंड परिसर में मेला जैसा दृश्य बना रहा। वही भीड़ के कारण प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर घंटों जाम की स्थिति बनी रही। जबकि चुनाव चिन्ह का प्रतीक चिन्ह बेचने के साथ साथ चुनाव प्रचार बनाने के लिए स्टाल लगे हुए थे। जहां पर प्रत्याशियों की भीड़ लगी रही।

चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद स्टीकर खरीदने में जुटे प्रत्याशी

सिकटा। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के सातवें चरण के मतदान को लेकर प्रत्याशियों के बीच सोमवार को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया। प्रखंड कार्यालय में चुनाव चिन्ह लेने को लेकर उम्मीदवारों की भारी भीड़ एक बार फिर उमड़ पड़ी। इनका जमावडा प्रखंड कार्यालय समेत चुनाव चिन्ह के स्टीकर बिक्रेताओं तक रही। दुकानदार चुनाव चिन्ह का स्टीकर सहित टी शर्ट पर छपी चुनाव चिन्ह, बैच, झंड़ा बेंचने का स्टॉल लगा रखे थे।प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मीरा शर्मा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनावी प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए पदवार प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है। उम्मीदवारों की सुविधाओं को देखते हुए पदवार चुनाव चिन्ह प्रखंड कार्यालय के दीवार पर चस्पा दिया गया है। जिसमें मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, सरपंच व ग्राम कचहरी के पंचों का चुनाव चिन्ह शामिल है। वही पंचायत सरकार के गठन को लेकर चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों की भीड़ चुनाव चिन्ह के स्टीकर खरीदने को लेकर प्रखंड कार्यालय के गेट पर लगे दुकानों पर दिखी। करीब दर्जन भर स्टीकरों के दुकानों पर उम्मीदवार चुनाव चिन्ह की खरीद किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.