Move to Jagran APP

Samastipur News : महिला का शव शिनाख्त कर रेलवे ट्रैक से ले आए घर, लेकिन थोड़ी ही देर में गमगीन माहौल में छा गई खुशियां, जानिए ऐसा क्या हुआ...

समस्तीपुर की रेलवेे गुमटी- 24 सी के निकट एक अज्ञात महिला का शव ट्रैक पर पड़ा मिला। लोग बाजिदपुर बम्बैया वार्ड दो निवासी रामवती देवी के रूप में उसकी पहचान कर शव को घर ले आए। लेकिन कुछ ही देर बाद रामवती जीवितअपने घर पहुंच गईं।

By Vinay PankajEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 08:52 PM (IST)
Samastipur News : महिला का शव शिनाख्त कर रेलवे ट्रैक से ले आए घर, लेकिन थोड़ी ही देर में गमगीन माहौल में छा गई खुशियां, जानिए ऐसा क्या हुआ...
जीवित लौटीं मृत समझ ली गईं रामवती देवी स्वजन के साथ (जागरण)

समस्तीपुर ,जागरण संवाददाता। समस्तीपुर की रेलवेे गुमटी- 24 सी के निकट मंगलवार को एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया। रेलवे ट्रैक पर पड़े एक महिला के शव को अपनी मां का शव समझकर उनके बेटे और परिवार के लोग बाजिदपुर बम्बैया वार्ड दो स्थित अपने घर ले गए। स्वजनों में क्रंदन शुरू हो गया। चीख-पुकार मच गई। गांव का भी माहौल देखते ही देखते गमगीन हो चला था। धीरे-धीरे शव को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमडऩे लगी। सूचना पाकर पहुंची जीआरपी ने मृतक का नाम, पता आदि पूछकर अपनी डायरी में दर्ज कर लिया। पुलिस वापस लौट गई और कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई। लेकिन तभी मामले में अचानक एक नाटकीय ट्विस्ट आया और जिस वृद्धा को मृत मान लिया गया था वह जीवित हाल में वहां पहुंच गईं।

loksabha election banner

क्रंदन का माहौल खुशी में बदला :

परिवार वालें के रुदन-क्रंदन के बीच अचानक उक्त वृद्धा रामवती देवी सकुशल अपने घर लौट आईं। यह देख क्रंदन का माहौल खुशी में बदल गया। इसेक बाद उसके स्वजनों ने पुन: शव को रेलवे ट्रैक पर जाकर रख दिया। जीआरपी को दोबारा घटनास्थल पर पहुंचना पड़ा। अब विभूतिपुर थाना पुलिस पुलिस उस शव की शिनाख्त में जुटी है।

मृतका की कर ली थी शिनाख्त :

घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त रेलवे गुमटी के समीप रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर मंगलवार को एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना विभूतिपुर थाना पुलिस को दी। थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने स्थानीय चौकीदार को घटनास्थल पर पहुंचने को कहा। ट्रैक पर वृद्ध महिला का शव होने की सूचना इलाके में तेजी से फैली। लोगों ने यह संदेह जताया कि उक्त शव बाजिदपुर बम्बैया पंचायत अन्तर्गत वार्ड दो टोला बंगला निवासी दिवंगत राम सेवक पासवान की पत्नी रामवती देवी का है। इनके स्वजन मौके पर पहुंचे। मृतका का चेहरा स्पष्ट नहीं हो पा रहा था। उसकी आयु, कद-काठी और साड़ी का रंग रामवती देवी से मेल खाता देख स्वजनों ने शव की शिनाक्ष्त कर ली और खाट पर लादकर अपने घर ले अए। पुत्र राजेंद्र पासवान, रविंद्र पासवान, पोतहू पारो देवी, सोमाली देवी, पौत्र फुटानी पासवान समेत स्वजन दहाड़ें मारकर रोने लगे। तभी कुछ लोगों के साथ रामवती देवी सकुशल अपने घर पहुंची। यह देख स्वजनों के चेहरे खिल उठे।

बैंक से रुपये निकाल दवा लाने गई थी वृद्धा :

स्वजनों ने बताया कि मंगलवार की सुबह रामवती देवी सिंघियाघाट स्थित बैंक शाखा रुपया निकासी को लेकर गई थीं। वहां उन्हें कुछ विलंब हुआ। फिर वह गांव के ही समीप एक मेडिकल स्टोर से दवा खरीद रही थीं। वहां कुछ लोगों ने उन्हें देख खुशी मिश्रित हैरानी जताई और बताया कि उनके घर पर हादसे में उनकी मौत हो जाने की गलतफहमी हो गई है। इसके बाद वह भागी-भागी अपने घर पहुंचीं।

जीआरपी को मामले से अवगत कराया :

इस संबंध में रेलवे स्टेशन सिंघियाघाट के एसएस यशोधर कुमार ने कहा कि रेलवे ट्रैक पर महिला का शव मिलने की सूचना उन्हेंं मिली थी। उन्होंने यह जानकारी जीआरपी से शेयर की। जीआरपी की टीम कागजी प्रक्रिया पूरा करने के लिए मौके पर पहुंची और आवश्यक जानकारी लेकर वापस हो गई। मामले में मोड़ आने के बाद उन्होंने फिर से जीआरपी को अवगत कराया है। विभूतिपुर थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बतायाा कि अज्ञात महिला का शव पुलिस कब्जे में लेकर विभूतिपुर थाना परिसर लाया गया है। अबतक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.