Move to Jagran APP

पश्चिम चंपारण में गंडक नदी में पलटी नाव, हादसे में चार लोग डूबे, तीन को बचाया गया-एक लापता

Boat overturned in the Gandak river बगहा नगर के वार्ड संख्या आठ कैलाशनगर घाट पर हुआ हादसा। सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम अधिकारी कर रहे कैंप।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 08:40 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 08:40 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में गंडक नदी में पलटी नाव, हादसे में चार लोग डूबे, तीन को बचाया गया-एक लापता
पश्चिम चंपारण में गंडक नदी में पलटी नाव, हादसे में चार लोग डूबे, तीन को बचाया गया-एक लापता

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। प्रशासनिक सख्ती के बावजूद गंडक नदी में छोटी नावों के परिचालन पर रोक नहीं लग पा रही। शुक्रवार की शाम पहर बगहा नगर के वार्ड संख्या आठ कैलाशनगर घाट के ठीक सामने एक नाव हादसे में चार लोग डूब गए। स्थानीय नाविकों की तत्परता से डूब रहे तीन लोगों को बाहर निकाल लिया गया। जबकि एक वृद्ध महिला मुख्य धारा में बह गई। उसकी तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। अधिकारियों की टीम घाट पर कैंप कर रही।

loksabha election banner

 घटना की सूचना के बाद कैलाशनगर मोहल्ले के लोग मौके पर जुट गए और प्रशासनिक उदासीनता के विरोध में आक्रोश प्रकट किया। लोगों का कहना था कि रोक के बावजूद प्रतिदिन गंडक नदी में छोटी-बड़ी नावों का परिचालन हो रहा है। बताया जा रहा है कि धनहां थाना क्षेत्र के सिकंदर बीन व रमेश राम अपने फुफेरे भाई मुन्ना बीन, वार्ड संख्या 13 शास्त्रीनगर मोहल्ला निवासी के यहां रहकर गंडक में मछली मार जीविकोपार्जन करते थे। शुक्रवार को घर की महिला सदस्य इसरावती देवी के साथ तीनों गंडक नदी में मछली मारने गए थे। इस दौरान नाव पुराने रेल पुल से टकरा कर पलट गई।

 हादसे के बाद चारों नदी में बहने लगे। जिसमें तीन क्रमश: सिकंदर, रमेश व मुन्ना को नदी से बाहर निकाल लिया गया। जबकि मुन्ना की मां इसरावती मुख्य धारा में बह गई। सूचना पर पहुंचे बीडीओ प्रणब कुमार गिरी के नेतृत्व में एनडीआरएफ की टीम शव की तलाश कर रही। एसडीएम शेखर आनंद ने कहा कि हादसे की जानकारी मिली है। अधिकारियों की टीम मौके पर कैंप कर रही। नाविक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व तीन जुलाई को इसी घाट पर एक नाव पलट गई थी जिसमें करीब दर्जन भर लोग लापता हो गए। बाद में सभी को सही सलामत निकाल लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.