Move to Jagran APP

तेजस्‍वी का नीतीश पर तंज, कहा- शराब की होम डिलीवरी करा रहे पलटू चाचा

बिहार में चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मंगलवार को दरभंगा सारण मुजफ्फरपुर समेत कई अन्‍य जिलों में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 07:00 PM (IST)
तेजस्‍वी का नीतीश पर तंज, कहा- शराब की होम डिलीवरी करा रहे पलटू चाचा
तेजस्‍वी का नीतीश पर तंज, कहा- शराब की होम डिलीवरी करा रहे पलटू चाचा

दरभंगा/मुजफ्फरपुर/सारण/मधुबनी, जेएनएन। बिहार में चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मंगलवार को दरभंगा, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी समेत कई अन्‍य जिलों में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि संविधान खतरे में है। यह चुनाव आरक्षण को बचाने के लिए है। उन्‍हाेंने सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि पलटू चाचा माफिया के साथ मिलकर शराब की होम डिलीवरी कर रहे हैं। 

loksabha election banner

दरभंगा लोकसभा क्षेत्र के बहादुरपुर बरूआरा में मंगलवार को चुनावी सभा काे संबोधित करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि भाजपा वाले नागपुरिया संविधान को लागू करना चाहते है, इसलिए साजिश के तहत उनके पिता लालू प्रसाद यादव को फंसाया गया और जेल भेजा गया। उन्‍हाेंने कहा कि आज एक बेटा को बीमार पिता से मिलने नहीं दिया जा रहा है। जेल अधीक्षक फोन नहीं उठा रहे हैं। हमारे पिता ने हमेशा कहा कि जब परेशानी हो तो जनता की अदालत में जाना। वहां तारीख नहीं गुजरती है, सीधी सुनवाई होती है। निर्णय अब आपको करना है। जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव इस गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं। भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि सुन रहे हो सुनो, मां का दूध पिये हो, तो दो-दो हाथ फरिया लो। कायर लोग झूठ की राजनीति करते हैं। हमारे पिता ने कभी मनुवादी और सांप्रदायिक ताकतों से समझौता नहीं किया। आज बीमारी के हालत में भी वे लड़ाई लड़ रहे हैं और यह सरकार हमारे घर में छापेमारी कराने में लगी है। उन्‍होंने कहा कि इससे अच्छा होता कि तमाम छापेमारी एजेंसी मेरे घर में ही कार्यालय खोल लेती। बार-बार आने की जरूरत ही नहीं पड़ती। हम पर मुकदमा किया।  

तेजस्वी ने कहा कि दोबारा यदि मोदी जी सत्ता में आते हैं, तो सरकारी नौकरी को खत्म कर देंगे। नोटबंदी में 3.5 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। आरोप लगाया कि चौकीदार चोर है, बिहार की जनता थानेदार है। चौकीदार को छोड़ेगी नहीं। पलटू चाचा माफिया के साथ मिलकर शराब की होम डिलीवरी करा रहे हैं। बिहार पुलिस को शराब बरामद करने में लगा दिया गया है। बिहार में अपराध बढ़ गया है। बालू की कीमत तीन गुना बढ़ा दिया गया है। गरीब-मजदूर का रोजगार छीन लिया गया है। 

उधर तेजस्वी ने वैशाली लोस से महागठबंधन के प्रत्याशी डाॅ रघुवंश प्रसाद सिंह के नामांकन के बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा चौकीदार चोर है, बिहार की जनता थानेदार है। वह चौकीदार को छोड़ेगी नहीं। उन्‍होंने कहा कि संविधान खतरे में है। साजिश के तहत उनके पिता लालू प्रसाद यादव को फंसाया गया और जेल भेजा गया। नीतीश सरकार में अपराध बढ़ते जा रहा है। शराब माफियाओं की चांदी हो गई है। 

इसी तरह मधुबनी के मधेपुर में सभा को संबोधित करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि चुनाव में हरेक पार्टी वोट मागंने आती है, लेकिन यह चुनाव न किसी गठबंधन या पार्टी के लिए है, यह देश, संविधान व आरक्षण को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है। जवाहर उच्च विद्यालय मधेपुर में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि एनडीए और आरआरएस वालों ने साजिश के तहत लालूजी को जेल भेजा। उन्हें डर है कि अगर लालूजी जेल से बाहर रहेंगे, तो देश व संविधान से छेड़छाड़ नहीं कर पाएंगे। तेजस्वी ने जनता से पूछा कि बिहार में विकास हुआ है? फिर खुद ही जवाब देते हुए कहा कि जहां चार साल में चार सरकार बनेगी, वहां विकास क्या होगा?

उन्होंने नीतीश कुमार पर बिहार के जनता के साथ वादाख़िलाफ़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि सृजन घोटाला, बालिका गृह कांड जैसे घटना के डर से भाजपा का हाथ थाम लिए। कहते हैं कि आज बिहार में शराब बन्द है, लेकिन हर जगह होम डिलीवरी जारी है। पलटू चाचा ने अपने नीति, सिद्धांत व विचार से समझौता कर लिया। तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने आप को चौकीदार कहते हैं तो देश की जनता थानेदार है, जो गलती की सजा अवश्य देती है। आज देश की जनता परेशान है। किसान कर्ज में डूबा है। पढ़े- लिखे नौजवानों से रोजगार मांगने पर पकौड़ा तलने की सलाह दी जाती है। इसे बदलने के लिए राजद को वोट देने की अपील की। चुनावी सभा को झंझारपुर से राजद प्रत्याशी गुलाब यादव ने भी संबोधित किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.