Move to Jagran APP

समस्तीपुर के माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 967 पदों पर होगी शिक्षकों की नियुक्ति

जिले में छठे चरण में माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन को लेकर शिक्षा विभाग ने तेज की प्रक्रिया माध्यमिक विद्यालय में अलग-अलग विषय के लिए 540 पद एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के लिए 427 पद रिक्त 18 अगस्त से 19 सितंबर तक शिक्षक अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 11:20 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 11:20 AM (IST)
समस्तीपुर के माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 967 पदों पर होगी शिक्षकों की नियुक्ति
समस्‍तीपुर में श‍िक्षकों की होगी न‍ियुक्‍त‍ि। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। जिले में छठे चरण में माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन को लेकर शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया तेज कर दी है। जिला परिषद, नगर परिषद समस्तीपुर, दलसिंहसराय व रोसड़ा नियोजन इकाई अंतर्गत माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए 967 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। जिसमें माध्यमिक विद्यालय में अलग-अलग विषय के लिए 540 पद एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के लिए 427 पद रिक्त है।

loksabha election banner

माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन में शिक्षक पात्रता परीक्षा में आवेदित विषय में उत्तीर्ण एवं प्रशिक्षित अभ्यर्थियों के द्वारा आवेदन पत्र सभी अंक पत्रों एवं प्रमाण पत्रों के साथ उपलब्ध रिक्ति के विरुद्ध संबंधित नियोजन इकाई के सदस्य सचिव के हाथों हाथ, निबंधित डाक अथवा स्पीड पोस्ट द्वारा 18 अगस्त से 19 सितंबर तक भेजा जाना है। इसमें उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद कार्यालय, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को नगर परिषद कार्यालय, नगर पंचायत रोसड़ा के कार्यपालक पदाधिकारी और नगर पंचायत दलसिंहसराय के कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन दिया जाना है। इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने आदेश जारी किया है।

नियोजन इकाई : जिला परिषद समस्तीपुर माध्यमिक

हिंदी में 85, अंग्रेजी में 67, संस्कृत में 38, उर्दू में 39, गणित में 33, विज्ञान में 28, सामाजिक विज्ञान में 59, शारीरिक दक्षता में 36, संगीत में 51, ललित कला में 6, नृत्य कला में 13, मैथिली में 1, फारसी में 1 पद पर नियोजन होना है।

नियोजन इकाई : नगर परिषद समस्तीपुर माध्यमिक

हिंदी में 3, अंग्रेजी में 2, संस्कृत में, उर्दू में 3, गणित में 3, विज्ञान में 5, सामाजिक विज्ञान में 7, शारीरिक दक्षता में 6, संगीत में 6, ललित कला में 6 पद पर नियोजन होना है।

नियोजन इकाई : नगर पंचायत रोसड़ा माध्यमिक अंग्रेजी में 1, संस्कृत में 2, उर्दू में 1, गणित में 2, विज्ञान में 2, संगीत में 1, ललित कला में 3 व नृत्य कला में 3 पर नियोजन होनी है।

नियोजन इकाई : नगर पंचायत दलसिंहसराय माध्यमिक

हिंदी में 1, अंग्रेजी में 3, संस्कृत में 2, उर्दू में 1, गणित में 1, विज्ञान में 1, सामाजिक विज्ञान में 2, शारीरिक शिक्षा में 2, ललित कला में 2, नृत्य कला में 3 पद पर नियोजन होना है।

नियोजन इकाई : जिला परिषद समस्तीपुर उच्च माध्यमिक

हिंदी में 13, अंग्रेजी में 39, उर्दू में 4, वनस्पति विज्ञान में 41, जन्तु विज्ञान में 10, रसायनशास्त्र में 47, गणित में 38, भौतिकी में 40, अर्थशास्त्र में 3, भूगोल में 28, इतिहास में 1, गृह विज्ञान में 13, राजनीतिशास्त्र में 3, मनोविज्ञान में 36, समाजशास्त्र में 37, एकाउंटेंसी में 1, ईपीएस में 3, कम्प्यूटर विज्ञान में 12 व संगीत में 20 रिक्त पद पर नियोजन होना है।

नियोजन इकाई : नगर परिषद समस्तीपुर उच्च माध्यमिक

हिंदी में 1, अंग्रेजी में 1, उर्दू में 1, रसायनशास्त्र में 2, गणित में 2, भौतिकी में 2, अर्थशास्त्र में 2, भूगोल में 1, गृह विज्ञान में 1, मनोविज्ञान में 2, समाजशास्त्र में 3, कम्प्यूटर विज्ञान में 1, संगीत में 2 व मैथिली में 1 रिक्त पद पर नियोजन होना है।

नियोजन इकाई : नगर पंचायत दलसिंहसराय उच्च माध्यमिक

कम्प्यूटर साइंस में 1 व संगीत में 1 रिक्त पद पर नियोजन होना है।

नियोजन इकाई : नगर पंचायत रोसड़ा उच्च माध्यमिक हिंदी में 1, अंग्रेजी में 2, एनआरबी में 1, वनस्पति विज्ञान में 1, रसायनशास्त्र में 1, गणित में 1, भौतिकी में 2, भूगोल में 1, गृह विज्ञान में 1, मनोविज्ञान में 1, समाजशास्त्र में 2 रिक्त पद पर नियोजन होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.