This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

बुरे वक्त पर शिक्षकों के साथ रहेगा टीचर्स वेलफेयर ट्रस्ट

सीतामढ़ी रोड स्थित भीखनपुर अहियापुर के एक सभागार में मंगलवार को टीचर्स वेलफेयर ट्रस्ट का शुभारंभ मुख्य अतिथि मीनापुर के बीईओ रवींद्रनाथ चौबे ने दीप प्रज्वलित कर किया।

JagranWed, 25 Nov 2020 01:27 AM (IST)
बुरे वक्त पर शिक्षकों के साथ रहेगा टीचर्स वेलफेयर ट्रस्ट

मुजफ्फरपुर : सीतामढ़ी रोड स्थित भीखनपुर अहियापुर के एक सभागार में मंगलवार को टीचर्स वेलफेयर ट्रस्ट का शुभारंभ मुख्य अतिथि मीनापुर के बीईओ रवींद्रनाथ चौबे ने दीप प्रज्वलित कर किया। कहा कि शिक्षकों के हित में उठाया गया यह ऐतिहासिक कदम है। ट्रस्ट के अध्यक्ष विवेक कुमार ने कहा कि ट्रस्ट की स्थापना शिक्षक हित को ध्यान में रखकर की गई है। बिहार के नियोजित शिक्षकों को अल्प वेतन मिलता है जिसके कारण परिवार का भरण पोषण किसी भी तरह से हो पाता है, लेकिन जब शिक्षक स्वयं या परिवार के किसी सदस्य को गंभीर बीमारी या आकस्मिक दुर्घटना हो जाती है तो उसका समुचित इलाज सही समय पर नहीं हो पाता। जिसके कारण शिक्षक या उनके परिवार के सदस्य जो बीमारी या आकस्मिक दुर्घटना से ग्रसित रहते हैं, उनकी असमय मृत्यु तक हो जाती है। इस परिस्थिति में वैसे शिक्षकों के परिवार को ट्रस्ट के द्वारा आíथक मदद की जाएगी। इतना ही नहीं ट्रस्ट के सदस्य बनने वाले शिक्षकों को अपनी पुत्री की शादी के अवसर पर या अन्य किसी विपत्ति में भी ट्रस्ट के द्वारा आíथक मदद की जाएगी। साथ ही ट्रस्ट के सदस्य शिक्षक को सेवानिवृत्ति के उपरात ट्रस्ट के द्वारा विदाई भी समारोह आयोजित कर की जाएगी। इसके लिए बिहार के कोई भी शिक्षक इस ट्रस्ट से जुड़ सकते हैं। कार्यक्रम का संचालन ट्रस्ट के सचिव संतोष पटेल ने किया। मौके पर उपाध्यक्ष मुकेश कुमार, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण ठाकुर, संतोष कुमार, केशव कुमार, अरुण कुमार, अभय कुमार, प्रकाश कुमार, शशाक शेखर, राजशेखर प्रसाद सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित हुए।

मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!