Move to Jagran APP

बिहार पुलिस की किरकिरी कराने वाले एसडीपीओ पर निलंबन की तलवार Muzaffarpur News

महाराष्ट्र का युवक कभी बिहार आया नहीं और उसे कथित दुष्कर्म के केस में भेज दिया जेल। नरकटियागंज एसडीपीओ की कारगुजारी को जोनल आइजी ने पकड़ा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 02:11 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 04:08 PM (IST)
बिहार पुलिस की किरकिरी कराने वाले एसडीपीओ पर निलंबन की तलवार Muzaffarpur News
बिहार पुलिस की किरकिरी कराने वाले एसडीपीओ पर निलंबन की तलवार Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर [संजीव कुमार]। बिहार पुलिस की किरकिरी कराने वाले पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज के एसडीपीओ निसार अहमद को जोनल आइजी नैयर हसनैन खान ने निलंबित करने की अनुशंसा की है। एसडीपीओ ने निजी स्वार्थ में कथित दुष्कर्म को सत्य करार देते हुए पांच दिनों के अंदर सुपरविजन निर्गत किया था। आनन-फानन में महाराष्ट्र जाकर बेतिया पुलिस ने आरोपित जरार शेरखर को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया। जरार की मां नुसरत एजाज शेरखर को जब इसकी जानकारी मिली तो वह हैरान हो गईं। उन्होंने इंसाफ के लिए जोनल आइजी से गुहार लगाई। आइजी के निर्देश पर बेतिया एसपी ने जांच में दुष्कर्म को असत्य पाया। आरोप लगाने वाली महिला उक्त इलाके में मिली ही नहीं। 

loksabha election banner

कार्यशैली पर उठे सवाल

एसपी बेतिया ने अपनी रिपोर्ट थ्री में नरकटियागंज एसडीपीओ के सुपरविजन पर सवाल उठाए। जिसमें उन्होंने कहा कि आरोपित जरार की संलिप्तता के बिंदु पर गंभीरता से जांच नहीं की गई। न ही कथित पीडि़ता की चिकित्सकीय जांच ही कराई गई। इस रिपोर्ट के बाद जोनल आइजी ने स्पष्टीकरण मांगा तो एसडीपीओ ने कोई जवाब नहीं दिया। जांच में यह भी पता चला कि आरोपित जरार के पिता ने करीब 10 साल पहले बेतिया के एक व्यक्ति से मोटी रकम ली थी, लेकिन वे चुकता नहीं कर पाए। इस बीच जरार की मां से उसके पिता अलग हो गए और दक्षिण अफ्रीका में जाकर रहने लगे। रुपये वसूलने के लिए कर्ज देने वाले ने उनके बेटे को दुष्कर्म के केस में फंसाने की साजिश रची।

दारोगा व सिपाही पर हो चुकी कार्रवाई

दूसरी ओर अनुसंधान में लापरवाही बरतने में साठी थाने के दारोगा विनोद कुमार सिंह और सिपाही कृष्णा कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

यह है मामला

बेतिया के साठी थाना क्षेत्र की एक महिला ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। उसने पुणे के सामर्थ थाने के जरार शेरखर को आरोपित बनाया था।

 जोनल आइजी नैयर हसनैन खान ने कहा कि नरकटियागंज एसडीपीओ के विरुद्ध गंभीर मामला सामने आया है। स्वार्थ के लिए एसडीपीओ ने सारी हदें पार कर दीं। उनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई के लिए मुख्यालय से पत्राचार किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.