Move to Jagran APP

West Champaran: जंगल से भटककर योगापट्टी पहुंची हिरण को आवारा कुत्तों ने काटकार मार डाला

West Champaran आवारा कुत्तों ने काटकर हिरण को चोटिल कर दिया था। स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से कुत्तों के चंगुल से हिरण को छुड़ाया गया तथा इसकी सूचना शनिचरी थाना व वन विभाग के अधिकारियों को दी गई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 05:34 PM (IST)
West Champaran: जंगल से भटककर योगापट्टी पहुंची हिरण को आवारा कुत्तों ने काटकार मार डाला
पश्‍च‍िम चंपारण में घायल ह‍िरण को इलाज के ल‍िए ले जाते वनकर्मी

पश्चिम चंपारण, जासं। जंगल से भटककर योगापट्टी प्रखंड के बहुअरवा पंचायत के मिश्रौली गोइता टोला गांव में शनिवार की सुबह में एक हिरण(नर) पहुंच गई। बूंदाबूंदी बारिश हो रही थी, उसी में हिरण को गांव के अवारा कुत्ते खदेड़ रहे थे और मौका मिलने पर नोंच भी रहे थे। आवारा कुत्तों ने काटकर हिरण को चोटिल कर दिया था। स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से कुत्तों के चंगुल से हिरण को छुड़ाया गया तथा इसकी सूचना शनिचरी थाना व वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। घटना स्थल पर पहुंचे वनपाल अशोक कुमार ने बताया कि उदयपुर वन से भटककर कर बहुअरवा पंचायत मिश्रौली गोइता टोला में हिरण पहुंचा था। जिसे आवारा कुत्तों ने शिकार बना लिया। कुत्तों के काटने से हिरण बुरी तरह से घायल हो गया और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। वन विभाग की टीम हिरण के शव को लेकर चली गई।

prime article banner

घर में घूसा 10 फीट लंबा अजगर

नगर के तेलिया टोला वार्ड 35 में तारीक मियां के घर में एक दस फीट का अजगर घूस गया। अजगर को देख घरवालों ने शोर मचाया। स्थानीय विजय शर्मा ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना पर वन विभाग की टीम ने पहुंच कर अजगर का रेस्क्यू किया। जिसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

दो मवेशियों की जलकर मौत

गौनाहा। अंचल क्षेत्र के माधोपुर पंचायत अंतर्गत पकड़ी विसौली गांव में शुक्रवार की आधी रात को आग लगने से अफरा तफरी मच गई। लोग घरों से निकलकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। तब तक एक घर जलकर खाक हो गया। दो मवेशी भी पूरी तरह जल गए। काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाते हुए अन्य घरों को बचाया जा सका। ग्रामीण रामविलास राम, रवि पनहेरिया, गम्भीरा साह, गीता राम, राधा राम, रंजीत कुशवाहा ने बताया कि आग की लपट देख हम लोग दौड़े और बुझाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन आग की लपटें इतनीं तेज थी कि देखते ही एक घर जलकर जलकर नष्ट हो गया। पीडि़त ललन राम ने बताया कि आग से घर में रखा अनाज, बर्तन, कपड़ा, रुपये जल गए हैं। पांच महीने की एक गाभिन गाय और एक बछड़ा भी जलकर मर गया है। बरसात के मौसम में आग की घटना से पीडि़त असहाय हो गया है। समाजसेवी राजा मिश्रा पहुंंचकर पीडि़त परिवार को ढाई हजार रुपये की आर्थिक सहायता देते हुए सरकारी लाभ दिलाने का आश्वासन दिया। सीओ अमित कुमार ने बताया कि कर्मचारी को भेजा जा रहा है। पीडि़त ग्रामीण द्वारा आवेदन दिया जाता है तो सरकारी अनुदान दिलाने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK