Move to Jagran APP

टाउन थर्ड फीडर से जुड़े चढुआ फीडर के उपभोक्ताओं के साथ सौतेला व्यवहार

बिहार सरकार द्वारा 2018 में एक हजार करोड़ रुपये जिले की बिजली समस्या ठीक करने के लिए आवंटित की गई। लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही से कहीं भी तार-पोल को दुरूस्त नहीं किया गया जिससे हल्की बारिश में भी इलाके में दो-दो दिन बिजली ब्रेकडाउन में रहती है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 02:03 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 02:03 AM (IST)
टाउन थर्ड फीडर से जुड़े चढुआ फीडर के उपभोक्ताओं के साथ सौतेला व्यवहार
टाउन थर्ड फीडर से जुड़े चढुआ फीडर के उपभोक्ताओं के साथ सौतेला व्यवहार

मुजफ्फरपुर। बिहार सरकार द्वारा 2018 में एक हजार करोड़ रुपये जिले की बिजली समस्या ठीक करने के लिए आवंटित की गई। लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही से कहीं भी तार-पोल को दुरूस्त नहीं किया गया जिससे हल्की बारिश में भी इलाके में दो-दो दिन बिजली ब्रेकडाउन में रहती है। इसका उदाहरण टाउन थर्ड फीडर से जुड़े चढुआ फीडर का रूट है। आए दिन ब्रेकडाउन के कारण बिजली गुल रहती है। केरमा फीडर रूट का भी वहीं हाल है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के हाल में दिए आदेश भी बेअसर हो रहा। बिजली अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में संबंधित पदाधिकारियों को बिजली की स्थिति पर फटकार गई थी और अपने क्षेत्रों में बिजली की समस्या को दूर करने के सख्त निर्देश दिए थे। फॉल्ट को आधे घंटे में दूर करने का निर्देश दिया गया था। जबकि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण टाउन थर्ड फीडर से जुड़े चढुआ रूट में आए दिन बिजली की समस्या उत्पन्न हो रही है। विद्युत कनीय अभियंता विक्रम कुमार चढुआ फीडर रूट को पहले की भौगोलिक रचना के कारण समस्या आने की बात बता रहे। उनका कहना है कि बारिश के पानी में रात में पेट्रोलिंग करना संभव नहीं। इस कारण ग्रामीण उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश है।

loksabha election banner

मुशहरी, मारकन फीडर की घंटों गुल रही बिजली : मुशहरी के माड़ीपुर गांव के समीप 11 केवीए का तार टूट गया। इस कारण मुशहरी और मारकन फीडर की बिजली सुबह से दोपहर तक बंद हो गई। तार जुटने के बाद बिजली चालू किया गया। इस बीच लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बेला पावर स्टेशन क्षेत्र में मेंटेनेंस वर्क को लेकर भीटीएल कंपनी द्वारा शट-डाउन लिया गया था। लेकिन बारिश की पानी अधिक होने के कारण कार्य नहीं हो सका। इलाके के लोगों को पूरी दिन अच्छी बिजली मिली।

मालीघाट में गाय ने जान गंवाकर लोगों को बचाया : नगर निगम के वार्ड 46 के मालीघाट कंचन नगर में एक गाय ने बुधवार को जान गंवा कर लोगों की जान बचा ली। उक्त मोहल्ले में लगे ट्रांसफॉर्मर की अर्थिग में अचानक करंट आ गया। बगल से गुजर रही गाय करंट की शिकार हो गई। ट्रांसफॉर्मर के समीप गाय को मरे देख पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया। बिजली विभाग को इसकी सूचना दी गई। चंदवारा पावर स्टेशन से लाइन काट कर लाइनमैन को भेजा गया। वार्ड 46 के पार्षद प्रतिनिधि आलोक कुमार ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर से जमीन में जा रही अर्थिग तार टूटने से आसपास करंट दौड़ने लगा। लाइनमैन पहुंच कर ठीक किया। उसके बाद मोहल्लेवासियों ने राहत की सांस ली। चंदवारा के कनीय विद्युत अभियंता शशिभूषण कुमार ने बताया कि बारिश के समय बिजली पोल से दूर रहना चाहिए। गाय अर्थिग तार में सटी होगी। इस कारण करंट लगा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.