Move to Jagran APP

INDvNZ : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर खत्म होते ही मायूस हुए प्रशंसक Muzaffarpur News

240 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 221 रनों पर भारत के गिरे दसों विकेट। और इसी के साथ भारत का फाइनल का सपना टूटा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 03:39 PM (IST)
INDvNZ : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर खत्म होते ही मायूस हुए प्रशंसक Muzaffarpur News
INDvNZ : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर खत्म होते ही मायूस हुए प्रशंसक Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच मंगलवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाने के कारण दूसरे दिन यानी बुधवार को खेला गया। जिसमें टीम इंडिया की हार के बाद लोग काफी निराश हुए। इसी के साथ भारत का वर्ल्ड कप में सफर समाप्‍त हो गया। 
रिजर्व डे पर मैच देखने के लिए पहले दिन से भी ज्यादा उत्साह खेलप्रेमियों में बढ़ गया था। मंगलवार को बारिश थमने के बाद मैच शुरू होने का बड़़े ही बेसब्री के साथ इंतजार हो रहा था। मंगलवार को सिर्फ 46.1 ओवर का खेल हुआ जिसमें कीवी टीम ने 46.1 ओवर में 6 विकेट पर 211 रन बनाए। बुधवार को पहली पारी को पूरा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 3.5 ओवर में 3 विकेट पर 28 रन बनाए। यानी न्‍यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए 240 रन का टारगेट मिला है। जिसमें भारत कुल 221 रनों पर ऑल आउट हो गया। और इसी के साथ भारत के वर्ल्ड कप का सफर यहीं खत्‍म हुआ।  

मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के सभी जिलों में क्रिकेट का लोगों में जुनून दिखा। विश्व कप का सेमीफाइनल मैच और मुकाबला भारत-न्यूजीलैंड टीम के बीच को लेकर हर वर्ग के लोगों में उत्साह खूब दिख रहा था। मुजफ्फरपुर शहर में मैच देखने में कई इंतजाम किए गए थें।

loksabha election banner

   लोग टीवी से चिपके हुए थें। हर ओर क्रिकेट का रोमांच सर चढ़कर बोल रहा था। हर क्रिकेट प्रेमियों ने कहा- भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच जीतेगी और विश्व कप पर कब्जा जमाएगी। मैच देखने में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं हो इसके लिए कई इंतजाम किए गए थें। कई जगहों पर भी सार्वजनकि रूप से टीवी का इंतजाम किया गया था ताकि मैच देखने में किसी को परेशानी नहीं हो।
 फाइनल में पहुंचने के लिए न्‍यूजीलैंड की टीम ने भारत को 240 रनों का लक्ष्य दिया था। पर भारत के खराब शुरुआत से लोग निराश दिखें। वहीं, जडेजा और धोनी की 116 रनों की शानदार साझेदारी से दर्शाकों में भारत के जीत की आश जगी। पर जडेजा के 77 रन और धोनी के 50 रन पर आउट होते हीं क्रिकेट प्रेमी हताश हो गए। कुल 221 रनों पर भारत ऑल आउट हो गई। 18 रन से भारत को हराकर न्‍यूजीलैंड ने फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली। और वर्ल्‍ड कप में भारत का सफर इस हार के साथ खत्‍म हुआ।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.