Move to Jagran APP

Muzaffarpur Coronavirus News Update : जल्द ही निजी अस्पतालों में भी होगा संक्रमितों का इलाज, इस तरह लिया जा सकता लाभ

Muzaffarpur Coronavirus News Update आइएमए के प्रतिनिधियों व शहर के चिकित्सकों के साथ बैठक में डीएम ने निजी अस्पतालों से की आगे आने की अपील।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 01:45 PM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update : जल्द ही निजी अस्पतालों में भी होगा संक्रमितों का इलाज, इस तरह लिया जा सकता लाभ
Muzaffarpur Coronavirus News Update : जल्द ही निजी अस्पतालों में भी होगा संक्रमितों का इलाज, इस तरह लिया जा सकता लाभ

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Coronavirus News Update : निजी अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जाएगा। इसके लिए निजी अस्पताल प्रबंधन आगे आएं। उक्त अपील डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने शुक्रवार को आइएमए के प्रतिनिधियों व चिकित्सकों के साथ बैठक में की। उन्होंने कहा कि इसके लिए अगले सप्ताह बैठक में सभी ङ्क्षबदुओं पर निर्णय लिया जाएगा।

loksabha election banner

आइएमए की तरफ से एक सप्ताह का समय मांगा गया

डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के निजी अस्पतालों में इलाज के बिंदु पर आइएमए की तरफ से एक सप्ताह का समय मांगा गया है। साथ ही यह सुझाव दिया गया कि सभी निजी अस्पतालों में इलाज की सुविधा नहीं बहाल कर कुछ निजी अस्पताल को कोरोना अस्पताल के रूप में रखा जाना ही बेहतर होगा। बहरहाल इन सभी बिंदुओं पर अगले सप्ताह की बैठक में निर्णय लिया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। यह कमेटी कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले निजी अस्पतालों के लिए दर का निर्धारण करेगी।

पॉजिटिव पाए गए अधिकतर डॉक्टर हुए स्वस्थ

बैठक के दौरान डीएम ने पॉजिटिव पाए गए अधिकतर डॉक्टरों के स्वस्थ होने पर शुभकामनाएं दींं। आइएमए की तरफ से बताया गया कि स्वस्थ होकर आए डॉक्टरों ने निजी क्लिनिक पर सेवा देना शुरू कर दिया है। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की तरफ से बताया गया कि कोरोना से संबंधित जितनी भी दवाइयां हैं, सभी पूरी मात्रा में उपलब्ध हैं।

डॉ. विमोहन ने की एसकेएमसीएच में आइसीयू चलाने की पेशकश

कोरोना काल में अगर आइसीयू की व्यवस्था चलाने में एसकेएमसीएच प्रबंधन अक्षम है तो चिकित्सक डॉ. विमोहन अपनी टीम के साथ उसे संभालने को तैयार हैं। डीएम के साथ शुक्रवार को चिकित्सकों की हुई बैठक में शहर के चिकित्सक डॉ. विमोहन ने यह पेशकश की। उन्होंने कहा कि वे अपने पूरी टीम के साथ एसकेएमसीएच के आइसीयू में निशुल्क सेवा देने को तैयार हैं। उन्होंने दावा कि वह आइसीयू देश की टॉप श्रेणी का होगा। कोरोना मरीजों का इलाज जितना बेहतर तरीके से हो सकता है उन्होंने उसे देने का दावा किया। उनकी पेशकश की सभी ने सराहना की है। हालांकि अभी इस पर प्रशासन की तरफ से कोई निर्णय नहीं हुआ है।

पीकू वार्ड को कोविड-19 आइसीयू में बदलने का अनुरोध

डीएम के साथ शुक्रवार को चिकित्सकों की हुई बैठक में आइएमए की तरफ से एसकेएमसीएच में नवनिर्मित पीकू वार्ड को कोविड-19 आइसीयू में बदलने का अनुरोध किया गया। कहा गया कि वह वार्ड अलग है और उसमें सभी सुविधाएं मौजूद हैं। डीएम ने इस सुझाव पर सहमति दी है। हालांकि प्रमंडलीय आयुक्त और एसकेएमसीएच प्राचार्य से परामर्श के बाद ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। बैठक में अपर समाहर्ता, एसीएमओ, कोरोना के नोडल पदाधिकारी, आइएमए सचिव डॉ. प्राची सिंह, केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रंजन कुमार साहू, डॉ. विमोहन समेत अन्य शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.