Move to Jagran APP

पीएम आवास की धीमी गति 60 पीआरएस का वेतन बंद

लापरवाह पंचायत रोजगार सेवकों से डीडीसी ने स्पष्टीकरण भी मांगा। कहा कि योजना के लाभुकों का प्राथमिकता के आधार पूरा करना है आवास निर्माण।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 09:45 AM (IST)
पीएम आवास की धीमी गति 60 पीआरएस का वेतन बंद
पीएम आवास की धीमी गति 60 पीआरएस का वेतन बंद

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना व मनरेगा के कार्य में धीमी गति को लेकर करीब 60 पंचायत रोजगार सेवकों (पीआरएस) पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। डीडीसी उज्ज्वल कुमार सिंह ने वेतन बंद करने का आदेश देते हुए स्पष्टीकरण भी मांगा है।

loksabha election banner

 जारी आदेश में डीडीसी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के आवास का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराना है। वित्तीय वर्ष 2015-14 से 2018-19 तक के वैसे लाभुकों जिन्हें प्रथम किस्त की राशि उपलब्ध हो चुकी है। उनके आवास निर्माण के लिए मनरेगा सॉफ्ट पर मस्टर रॉल जारी कर काम पूरा कराया जाना है। इसके लिए समीक्षा बैठक में निर्देश दिए गए थे।

 इसमें चार जनवरी तक 60 फीसद लाभुकों का मस्टर रॉल जारी कर देने का लक्ष्य दिया गया था। मगर, समीक्षा में पाया गया कि करीब 60 पंचायतों में एक भी योजना पर मस्टर रॉल जारी नहीं किया गया है। साथ ही यहां मानव दिवस का सृजन भी शून्य पाया गया। इसे देखते हुए इन पंचायतों के पीआरएस का वेतन बंद करने का आदेश दिया गया।

आवास सहायकों की संविदा रद होने से कार्य प्रभावित

मांग के समर्थन में लगातार हड़ताल पर रहने के कारण अधिकतर ग्रामीण आवास सहायकों की संविदा रद कर दी गई थी। इस कारण इन पंचायतों में पंचायत रोजगार सेवकों को ही उनकी जिम्मेदारी दी गई। माना जा रहा कि इस कारण से भी प्रधानमंत्री आवास योजना का काम धीमी गति से हो रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.