Move to Jagran APP

विजय आर्या फुटबॉल प्रतियोगिता: करनाल को 2-1 से हराकर सिवान फानइल में, मुजफ्फरपुर के साथ कल होगा खिताबी मुकाबला

मेजबान मुजफ्फरपुर और सिवान के बीच खिताबी मुकाबला कल खेला जाएगा। विजेता टीम के मैकरिजो कस्सी को मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 09:56 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 09:56 PM (IST)
विजय आर्या फुटबॉल प्रतियोगिता: करनाल को 2-1 से हराकर सिवान फानइल में, मुजफ्फरपुर के साथ कल होगा खिताबी मुकाबला
विजय आर्या फुटबॉल प्रतियोगिता: करनाल को 2-1 से हराकर सिवान फानइल में, मुजफ्फरपुर के साथ कल होगा खिताबी मुकाबला

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मुजफ्फरपुर स्पोर्टिंग क्लब के बैनर तले खुदीराम बोस खेल मैदान में चल रही प्रथम अखिल भारतीय विजय आर्या फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला मेजबान मुजफ्फरपुर एकादश एवं नासा फुटबॉल क्लब सिवान के बीच शनिवार को होगा। गुरुवार को प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में नासा क्लब सिवान ने शिवानंद हरियाणा फुटबॉल क्लब करनाल को कड़े मुकाबले में 2-1 से पराजित किया। खेल के 80वें मिनट पर गोल कर जीत सिवान की झोली में डालने वाले मैकरिजो कस्सी को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। 

loksabha election banner

 दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला रहा। खिलाडिय़ों ने एक-दूसरे के खिलाफ आक्रामक नीति अपनाई। हरियाणा को खेल के 12वें मिनट पर गोल करने का मौका लिया, लेकिन अंतिम समय में गेंद को बाहर मारकर मिले मौके को खो दिया। 

 खेल के 25वें मिनट पर सिवान के खिलाडिय़ों ने मैदान के बाएं छोर से आक्रमण बनाया। गेंद राफेल सोरेन को मिली। उन्होंने इसे विरोध टीम के पोस्ट में पहुंचाकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी जो प्रथम हाफ तक कायम रही। एक गोल से पिछडऩे के बाद करनाल के खिलाडिय़ों ने लगातार आक्रमण किए। खेल के 65वें मिनट पर करनाल में दाहिने छोर से आक्रमण किया।

 गेंद सुमित गुलिया को मिली और उन्होंने बेहतरीन गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। लेकिन, खेल के 80वें मिनट पर सिवान के मैकरिजो ने बेहतरीन गोल कर टीम को 2-1 से जीत दिला दी। खेल से पहले जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष नंद कुमार प्रसाद साह, संजीव कुमार, उदय कुमार, अनिल कुमार सिन्हा, रामनरेश ईश्वर ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.