Move to Jagran APP

शिवहर अब कोरोना से मुक्त की ओर पहुंचा, मिले चार संक्रमित, दस मरीज ठीक होकर लौटे

शिवहर में कोरोना के अब मात्र 31 एक्टिव मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर दस लोगों ने कोरोना को मात दी है। वहीं मात्र चार नए संक्रमित मिले है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 12:17 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 12:17 PM (IST)
शिवहर अब कोरोना से मुक्त की ओर पहुंचा, मिले चार संक्रमित, दस मरीज ठीक होकर लौटे
शिवहर में कोरोना जांच को सैंपल लेते कर्मी। जागरण

शिवहर, जासं। शिवहर जिला अब कोरोना से मुक्त होने की राह पर पहुंच गया है। डीएम सज्जन राजशेखर के बेहतर निर्देशन और सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह के बेहतर प्रबंधन की वजह से लगातार संक्रमण का ग्राफ नीचे गिर रहा है। वहीं रिकवरी रेट में भी वृद्धि जारी है। जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर दस लोगों ने कोरोना को मात दी है। वहीं मात्र चार नए संक्रमित मिले है।

loksabha election banner

सोमवार को कुल एक हजार 748 लोगों की एंटीजन जांच में तीन व ट्रूनेट में एक संक्रमित मिले हैं। तीनों संक्रमित तरियानी, शिवहर व पिपराही प्रखंड के है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर चार हजार 422 हो गई है। इनमें कुल चार हजार 330 लोग स्वस्थ्य हो चुके है। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 31 रह गई है। जिले में कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर 99 फीसद और संक्रमण दर घटकर 1.28 फीसद पर स्थिर है। इसकी जानकारी डीपीआरओ कुमार विवेकानंद ने दी है। जिले में लगातार संक्रमण में कमी आ रही है। नियमित रूप से कोविड जांच, मरीजों का इलाज और कोरोना टीकाकरण की वजह से जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है। बताते चलें कि, कोरोना की पहली लहर में एक व दूसरी लहर में 18 समेत कुल 19 लोगों को मौत हो चुकी है। तरियानी में 398, पुरनहिया में 217, पिपराही में 156 डुमरी कटसरी प्रखंड में कुल संक्रमितों की संख्या 209 है। शेष संक्रमित शिवहर प्रखंड और शिवहर शहरी क्षेत्र के है।

1748 लोगों की हुई कोरोना की जांच

शिवहर : जिले के सभी प्रखंडों में एक हजार 748 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके तहत डुमरी कटसरी पीएचसी में 297, पिपराही में 388, पुरनहिया में 253, शिवहर में 328, तरियानी पीएचसी में 437 व सदर अस्पताल में 45 लोगों की जांच की गई। बताते चलें कि, जिले में अबतक कुल तीन लाख 42 हजार 690 लोगों का कोरोना जांच किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.